दिल्ली

delhi

Vaccination Center पर जमकर चले लाठी-डंडे और लात-घूसे, देखें VIDEO...

By

Published : Aug 7, 2021, 3:08 PM IST

अररिया जिले में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने को लेकर जमकर मारपीट हो गई. पहले हम, पहले हम के चक्कर में वैक्सीन सेंटर में जमकर लाठी-डंडा बरसाया गया.

Vaccination
Vaccination

अररिया (फारबिसगंज) :बिहार में टीकाकरण ( Corona Vaccination ) अभियान जारी है. सरकार की कोशिश है कि समय रहते सभी को कोरोना का टीका लगा दिया जाए. इसे लेकर टीकाकरण केन्द्र ( Vaccination Center) पर भीड़ भी हो रही है.

Vaccination Center पर जमकर मारपीट

इस दौरान पहले हम, पहले हम को लेकर मारपीट हाेने का मामला सामने आया है. कई जगहों पर इसे लेकर हिंसक घटनाएं घटने की भी खबर है.

मामला अनुमंडल क्षेत्र के कुशमाहा उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में लगाये गए वैक्सीन सेंटर का है. जहां वैक्सीन लगवाने के दौरान ग्रामीणों के बीच जमकर लाठी-डंडे और लात-घूसे चले. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामला 'पहले आओ पहले पाओ' के ऑफर की तरह है. जिसमें पहले हम तो पहले हम को लेकर ग्रामीणों ने जमकर एक दूसरे पर लात-घुसा बरसाए.

सूत्रों की मानें तो ऐसी अफवाह फैली हुई है कि सरकारी योजनाओं का लाभ उन्हीं को मिलेगा जो कोविड का टीका लगाए हुए हैं. इसी कारण ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को लेकर हाेड़ मच गई. अनुमंडल अस्पताल, फारबिसगंज के चिकित्सक पदाधिकारी डॉ राजीव बसाक ने कहा कि घटना की सूचना मिली कि टीकाकरण केंद्र पर ग्रामीण कोरोना वैक्सीन लेने को लेकर हंगामा कर रहे हैं. मैंने देखा कि लोग कतारबद्ध होकर वैक्सीन नहीं ले रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :मुंबई में वैक्सीन केंद्र पर लगी लंबी लाइन

जिस कारण हंगामा शुरू हो गया. कुछ देर के लिए वैक्सीन कार्य बाधित हुआ. लेकिन फिर ग्रामीणों को शांत कराकर वैक्सीन कार्य शुरू करा दिया गया. मारपीट शुरू हाेने तक 400 लोग वैक्सीन ले चुके थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details