दिल्ली

delhi

कोयले की अंगीठी ने ली मां और बेटियों समेत छह की जान, ठंड से बचने को कमरे में जलाकर सो गए थे परिवार के लोग

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 10, 2024, 8:07 AM IST

Updated : Jan 10, 2024, 1:24 PM IST

Five Died in Amroha: घटना उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के थाना सैदनगली के गांव अल्लीपुर भूड़ में हुई. हादसे में परिवार के एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है. उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में मंगलवार की रात दर्दनाक हादसा हो गया. सर्दी से बचने के लिए एक परिवार के लोग कमरे में कोयले की अंगीठी जलाकर सो गए. कोयले की अंगीठी से निकली हानिकारक गैस के कारण दम घुटने से मां और दो बेटियों समेत परिवार के छह लोगों की मौत हो गई. जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है. उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने सभी शव को पोस्मार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

घटना थाना सैदनगली के गांव अल्लीपुर भूड़ में हुई. यहां के रहने वाले रहिसुद्दीन सोमवार की रात अपने परिवार के साथ खाना खाने के बाद सर्दी अधिक होने पर कोयले की अंगीठी जलाकर सो गए. लेकिन, मंगलवार को पूरे दिन परिवार के किसी भी सदस्य की चहल पहल नहीं हुई तो पड़ोसियों को चिंता हुई. न रहिसुद्दीन के परिवार का कोई भी सदस्य बाहर निकला और घर का दरवाजा भी अंदर से बंद था.

इस पर पड़ोसी ने घर का दवाजा खट-खटाया लेकिन, परिवार का कोई भी सदस्य नहीं बोला. इस पर पड़ोसी ने मुहल्ले के और लोगों को इसकी जानकारी दी. मुहल्ले वालों ने इकठ्ठा होकर रहिसुद्दीन के घर का दरवाजा तोड़ा ओर फिर घर के अनंदर दाखिल हुए. अंदर जाकर देखा रहिसुद्दीन का पुरा परिवार बदहवास स्थिति में पड़ा था. इस पर लोगों ने सभी को पास के अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टर ने पांच लोगों को मृत बताया.

दों लोगों की हालत नाजुक बताते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान एक अन्य ने दम तोड़ दिया. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी के शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया. रहिसुद्दीन के पड़ोसी ने बताया कि मरने वाले लोगों में दों बच्चियां भी शामिल हैं. माना जा रहा है कि सभी की मौत दम घुटने से हुई है. क्योंकि कमरे में कोयले की अंगीठी रखी हुई थी.

एक ही परिवार के छह लोगों की मौत की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया. एक ही परिवार के छह लोगों की मौत के बाद पुलिस के आलाधिकारी घटना की सही वजह की जानकारी करने में लग गए हैं. सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. मौत की वजह के लिए पुलिस के अधिकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः सर्दी में अंगीठी बनी काल; लखीमपुर में दम घुटने से दो बच्चों की मौत, माता-पिता की हालत गंभीर

Last Updated :Jan 10, 2024, 1:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details