दिल्ली

delhi

साइरस पूनावाला को पड़ा दिल का दौरा, एंजियोप्लास्टी की गई

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 17, 2023, 9:09 PM IST

Updated : Nov 17, 2023, 10:21 PM IST

साइरस पूनावाला को दिल का दौरा पड़ने के बाद रूबी हॉल क्लीनिक में भर्ती कराया गया है. डॉक्टर उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रहे हैं. Cyrus Poonawalla,Serum Institute,heart attack

Cyrus Poonawalla
साइरस पूनावाला

पुणे : वैक्सीन निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. साइरस पूनावाला को दिल का दौरा पड़ने के बाद रूबी हॉल क्लीनिक में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है डॉ. साइरस पूनावाला को 16 नवंबर, 2023 को हल्का गुरुवार को हल्का दिल का दौरा पड़ा था. उन्हें 17 नवंबर की सुबह रूबी हॉल क्लीनिक में भर्ती कराया गया. अस्पताल में साइरस पूनावाला की डॉ. पुरवेज़ ग्रांट, डॉ. मैकले और डॉ. अभिजीत खारदेकर की देखरेख में एंजियोप्लास्टी की गई. 82 वर्षीय पूनावाला के स्वास्थ्य में सुधार है और डॉक्टर उन पर निगाह रख रहे हैं.

इस बारे में अस्पताल के सलाहकार अली दारूवाला ने अपने एक बयान में कहा कि डॉक्टर साइरस पूनावाला को 16 नवंबर को उन्हें हल्का दिल का दौरा पड़ और उन्हें शुक्रवार सुबह उन्हें रूबी हॉल क्लिनिक में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि वह स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है. बता दें कि डॉ. पूनावाला साइरस पूनावाला ग्रुप के अध्यक्ष भी हैं, जिसमें वैक्सीन निर्माता एसआईआई भी शामिल है.

साइरस पूनावाला पुणे के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. इतना ही नहीं फोर्ब्स की 100 सबसे अमीर भारतीयों की सूची में साइरस पूनावाला छठे स्थान पर हैं. वह दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मालिक हैं, जिसकी स्थापना उन्होंने 1966 में की थी. सीरम हर साल खसरा, पोलियो और फ्लू सहित टीकों की 1.5 बिलियन से अधिक खुराक का उत्पादन करता है. कोरोना के खिलाफ वैक्सीन भी सीरम से तैयार की गई. इस वैक्सीन ने भारत के साथ-साथ अन्य देशों में भी लाखों लोगों की जान बचाई थी.

ये भी पढ़ें - राकांपा विधान परिषद सदस्य एकनाथ खडसे को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

Last Updated :Nov 17, 2023, 10:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details