दिल्ली

delhi

अयोध्या में राम जन्मभूमि में तैनात पीएसी जवान की ड्यूटी के दौरान गोली लगने से मौत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 25, 2023, 10:20 AM IST

अयोध्या में राम जन्मभूमि में तैनात पीएसी जवान की ड्यूटी के दौरान गोली लगने से मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अयोध्या: धर्मनगरी अयोध्या में स्थित राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में तैनात पीएसी के एक जवान के साथ शुक्रवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. पीएससी का जवान शुक्रवार की सुबह 6:15 बजे राम जन्मभूमि परिसर से सटे वेद मंदिर के पास क्रॉसिंग वन के करीब ड्यूटी पर तैनात था. बताया जा रहा है की बरसात के कारण जवान की राइफल में पानी चला गया था. बैरल साफ करते अचानक गोली चल गई और पीएसी के जवान को लग गई. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दे दी गई है.

एसपी सुरक्षा पंकज पांडेय ने बताया कि 2019 बैच का सिपाही कुलदीप कुमार त्रिपाठी उम्र लगभग 30 वर्ष पीएसी 25 बटालियन रायबरेली बी कंपनी का सिपाही था. उसकी ड्यूटी वेद मंदिर के पास क्रॉसिंग वन पर थी. शुक्रवार की सुबह बरसात होने के कारण जवान की बंदूक में पानी चला गया था, जिसकी बैरल की सफाई करने की कोशिश जवान कर रहा था.

इसी दौरान बैरल की सफाई के बीच गोली चल गई जो की जवान के गले में जा धंसी. ड्यूटी पर मौजूद अन्य जवान उसे तत्काल अस्पताल ले गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे लखनऊ रेफर किया गया था लेकिन उसकी मौत हो गई. जवान सामान्य रूप से अपनी ड्यूटी पर तैनात था किसी प्रकार के किसी तनाव या परेशान होने जैसी बात सामने नहीं आई है.


ये भी पढ़ेंः 20 वर्ष की सजा काटने के बाद पत्नी संग जेल से बाहर आएंगे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी, समय से पूर्व मिली रिहाई

ये भी पढ़ेंः चंद्रयान-3 की लैंडिंग के दिन पैदा हुए बच्चों के नाम 'चंद्रयान और चांदनी' रखा

ABOUT THE AUTHOR

...view details