दिल्ली

delhi

Human Trafficking: बिहार के आठ बच्चों को पंजाब ले जा रहा था तस्कर, झारखंड में ऐसे हुआ गिरफ्तार

By

Published : Jul 18, 2023, 8:04 PM IST

मानव तस्करी को लेकर गिरिडीह पुलिस व बाल संरक्षण इकाई ने कार्रवाई की है. दोनों की टीम ने आठ बच्चों को मानव तस्कर से मुक्त करावाया है. जबकि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

Human Trafficking in Jharkhand
Human Trafficking in Jharkhand

गिरिडीह: बिहार के जमुई से पंजाब ले जाए जा रहे आठ बच्चों को मानव तस्कर के चंगुल से मुक्त करवाया गया है. सभी बच्चों को तिसरी थाना की पुलिस व बाल संरक्षण इकाई ने मुक्त कराया है. मुक्त कराये गए बच्चों को बाल संरक्षण इकाई को सुपुर्द कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-Ranchi News: मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाए गए झारखंड के 11 बच्चे, बेंगलुरु से रेस्क्यू कर लाए गए रांची

इस मामले में तिसरी थाना पुलिस ने मानव तस्करी के आरोपी को गिरफ्तार भी किया है. जिसे पकड़ा गया है उसका नाम सुजीत कुमार शाह है जो तिसरी थाना इलाके के चंदौरी का निवासी है. इस मामले की जानकारी डीएसपी संजय राणा ने दी. बताया कि सुजीत के खिलाफ तीसरी थाना कांड संख्या 55/ 23 धारा 370/ 371/374 भादवि तथा धारा 79 जुवेनाइल जस्टिस एक्ट दर्ज किया गया हैं. सुजीत को न्यायायिक हिरासत में भेजा गया है.

ऐसे बरामद हुए बच्चे:पुलिस ने बताया कि बाल संरक्षण इकाई को यह सूचना मिली थी कि जमुई जिले के रहनेवाले आठ बच्चों को मानव तस्कर पंजाब भेज रहे हैं. पंजाब के होटलों में इस नाबालिगों से काम करवाया जाना है. सभी बच्चों को यात्री वाहन से भेजने की सूचना पर तिसरी थाना प्रभारी प्रदीप कुमार को सूचित किया गया. इसके बाद तिसरी पुलिस ने कार्रवाई की.


अवैध शराब लदी कार जब्त, दो गिरफ्तार:दूसरी तरफ तिसरी थाना पुलिस ने अवैध शराब लदी एक स्विफ्ट कार को पकड़ा है. कार से 12 पेटी शराब को जब्त किया गया है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों ने धनवार थाना इलाके के कारूडीह निवासी आनंद कुमार यादव व बरजो निवासी दीपक विश्वकर्मा शामिल हैं. इन दोनों के खिलाफ तिसरी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. डीएसपी संजय राणा ने बताया कि दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details