दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Apr 14, 2021, 4:00 PM IST

देश की हर छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक करके देशभर की खबरों को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. CBSE: 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द, 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं टाली गईं

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच CBSE की परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला हुआ है. CBSE बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं टाल दी गई हैं, जबकि 10वीं की परीक्षाओं को रद्द किया गया है.

2. भागलपुर दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में डकैताें का तांडव, की लूटपाट

मुंगेर में भागलपुर दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में कल रात डकैताें ने लूटपाट मचाया. अपराधियों ने ट्रेन में यात्रियों के साथ लूटपाट की और फिर मारपीट की घटना को अंजाम दिया. इतना ही नहीं ट्रेन से उतरने के बाद ट्रेन पर पथराव भी किया, जिसमें कई यात्री और पुलिसकर्मी घायल हो गए.

3. एंटीलिया मामला : 'फर्जी मुठभेड़' के पहलू की जांच कर रही एनआईए

एंटीलिया सुरक्षा मामले में खुलासा हुआ है कि वाजे दो लोगों का एनकाउंटर करने की योजना बना रहा था. फिलहाल एनआईए इस 'फर्जी मुठभेड़' थ्योरी की जांच कर रही है.

4. कोविड 19 से मौत: श्मशानों और मध्य प्रदेश सरकार के आंकड़ों में अंतर क्यों ?

कोरोना की दूसरी लहर का कहर देश के कई राज्यों और शहरों में बरप रहा है. बीते एक हफ्ते से रोजाना एक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना से मौत का आंकड़ा भी रोज बढ़ रहा है. मध्य प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं लेकिन यहां कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा सवालों में है. ये सवाल वो अंतर खड़ा कर रहा है जो यहां श्मशान घाटों में कोविड मरीजों के अंतिम संस्कार और सरकार के आंकड़ों के बीच है.

5. पुलिसवाले को मुफ्त में नहीं दिया सांबर ताे ठाेका 5000 रुपये का जुर्माना

कांचीपुरम के एक हाेटल मालिक पर मुफ्त में सांबर नहीं देने पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. वहीं हाेटल के मालिक ने मामले में एसपी से शिकायत दर्ज कराई है.

6. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उनके कार्यालय के कुछ अधिकारियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था.

7. पाक को जवाब देने के लिए अधिक सैन्य ताकत का प्रयोग कर सकता है भारत: रिपोर्ट

रिपोर्ट में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत, पाकिस्तान द्वारा की गई प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष उकसावे की कार्रवाई का जवाब पहले के मुकाबले अब और अधिक सैन्य ताकत से दे सकता है तथा तनाव बढ़ने से परमाणु अस्त्र संपन्न दोनों देशों के बीच संघर्ष का खतरा बढ़ गया है.

8. विदेश निर्मित टीकों को मंजूरी देने की तैयारी को लेकर राहुल ने सरकार पर कटाक्ष किया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेश में निर्मित कोविड रोधी टीकों के भारत में उपयोग को मंजूरी देने की तैयारी को लेकर महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए सरकार पर कटाक्ष किया.

9. रमजान के दौरान मस्जिद में सामूहिक रूप से नमाज अदा करने की अनुमति देने से अदालत का इनकार

बंबई उच्च न्यायालय ने मुंबई की एक मस्जिद में सामूहिक रूप से नमाज अदा करने की अनुमति देने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि कोरोना के चलते 'गंभीर' हालात पैदा हो गए हैं और लोगों की सुरक्षा अधिक महत्वपूर्ण है.

10. नाबालिग लड़की का यौन शोषण मामले में इंजीनियर समेत 12 आरोपी गिरफ्तार

एक बीएसएनएल जूनियर इंजीनियर सहित 12 लोगों को एक 14 वर्षीय नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोप में तमिलनाडु पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों में पीड़िता का जीजा भी शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details