दिल्ली

delhi

वैक्सीनेशन सेंटर पर रिश्वत लेते पकड़ा गया कर्मचारी

By

Published : Jun 27, 2021, 11:02 PM IST

कृष्णा नगर स्थित आयुष विभाग के पब्लिक प्लानिंग सेंटर (PPC) में चल रहे वैक्सीनेशन केंद्र पर लंबे समय से पैसे लेने की शिकायतें सामने आ रही थी. कार्यालय कर्मचारी द्वारा वैक्सीन लगाने के नाम पर ₹400 की अवैध वसूली की बात सामने आई है.

कोरोना वैक्सीन
कोरोना वैक्सीन

मथुरा :उत्तर-प्रदेश सरकार प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन कराने पर जोर दे रही है. वहीं अगर मथुरा की बात की जाए कृष्ण नगर के आयुष विभाग कार्यालय में वैक्सीन लगाने के नाम पर अवैध वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. कर्मचारी द्वारा वैक्सीन लगवाने आ रहे लोगों से ₹400 मांगे जा रहे हैं. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. शिकायत करने पर सीएमओ ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है, और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

काफी दिनों से आ रही थी शिकायत

कृष्णा नगर स्थित आयुष विभाग के पब्लिक प्लानिंग सेंटर (PPC) में चल रहे वैक्सीनेशन केंद्र पर लंबे समय से पैसे लेने की शिकायतें सामने आ रही थी. आयुष विभाग केंद्र पर तैनात एएनएम कमलेश इशारे पर लोगों से वसूली करता था. बताया जा रहा है कि एएनएम कमलेश पहले बलदेव और फिर राल में तैनात था. जिसकी अवैध वसूली की शिकायत पहले भी आती रही है.

रिश्वत लेते पकड़ा गया कर्मचारी

शिकायत आने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. कहा कि वैक्सीन लगाने के नाम पर किसी प्रकार की कोई धांधली बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अगर धांधली करता कोई पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़े-12-18 साल के बच्चों के लिए जायडस कैडिला की वैक्सीन का ट्रायल पूरा, जानें कब से टीकाकरण

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रचना गुप्ता ने बताया कि वैक्सीन लगाने के नाम पर अवैध वसूली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला संज्ञान में आ चुका है. आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. कहा कि वह लोगों से अपील करती हैं कि वैक्सीन लगवाने के नाम पर किसी प्रकार का कोई पैसा न दें. अगर कोई मांगता है तो उसकी शिकायत अपने नजदीकी स्वास्थ्य अधिकारी से करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details