दिल्ली

delhi

CWC Meeting : कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अगली बैठक 9 अक्टूबर को दिल्ली में होगी

By ANI

Published : Oct 5, 2023, 9:21 AM IST

हैदराबाद के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक अब दिल्ली में होगी. इस बैठक में विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर पार्टी के रूख को लेकर चर्चा होगी. पढ़ें पूरी खबर...

CWC Meeting
प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली : इस महीने की 9 तारीख को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हो सकती है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में महिला आरक्षण अधिनियम और जाति-आधारित जनगणना जैसे मुद्दों पर खासतौर से चर्चा होगी. इसके साथ ही बैठक में देश के मौजूदा राजनीतिक हालात पर भी चर्चा होगी. बैठक में विभिन्न मुद्दों पर पार्टी के रूख को लेकर भी बातचीत होने की संभावना है. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि किन-किन मुद्दों को लेकर बैठक बुलाई गई है.

बता दें कि इससे पहले सितंबर के महीने में हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई गई थी. जिसमें लगभग सभी दिग्गज कांग्रेसी नेताओं के अलावा सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल हुए थे. उस बैठक में देश के पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में 'स्पष्ट जनादेश' प्राप्त करने को लेकर आशा व्यक्त की गई थी.

बता दें कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. हैदराबाद की बैठक के दौरान पार्टी ने संकल्प लिया था कि वह कानून-व्यवस्था, स्वतंत्रता, सामाजिक और आर्थिक न्याय, समानता और समता के लक्ष्य को हासिल करने के लिए लड़ाई जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें

सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद पार्टी ने तेलंगाना के लोगों के लिए छह गारंटी की भी घोषणा की. महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस ने तेलंगाना को एक समृद्ध राज्य में बदलने के लिए 6 गारंटियों की घोषणा की है ताकि गरीबों, पिछड़ों की जरूरतों को पूरा किया जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि हाशिए पर रहने वाले लोगों का उत्थान हो और वे सम्मान का जीवन जी सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details