दिल्ली

delhi

बिजली चोरी करने वालों की 'चित्रगुप्त' ने बनाई लिस्ट तो नाराज हुए मध्य प्रदेश के मंत्री

By

Published : Aug 23, 2021, 3:16 PM IST

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Minister Vishwas Sarang tweet) ने बिजली कंपनी (Electricity company) द्वारा जारी कार्टून को लेकर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, 'विद्युत कंपनी द्वारा भगवान चित्रगुप्त का उपहास उड़ाया जा रहा है जो बेहद आपत्तिजनक और निंदनीय है. इस कार्टून को बिजली कंपनी की साइट से तत्काल हटाया जाए और जिम्मेदार अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए.'

cartoon
cartoon

भोपाल : प्रदेश में बिजली की चोरी रोकने के उद्देश्य से मध्य क्षेत्र बिजली कंपनी द्वारा जारी किया गया एक कार्टून अब विवादों में आ गया है. दरअसल, प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इस कार्टून को लेकर मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी पर अपनी नाराजगी जाहिर की है.

विद्युत कंपनी ने उड़ाया भगवान चित्रगुप्त का उपहास
उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, 'विद्युत कंपनी द्वारा भगवान चित्रगुप्त का उपहास उड़ाया जा रहा है जो बेहद आपत्तिजनक और निंदनीय है. इस कार्टून को बिजली कंपनी की साइट से तत्काल हटाया जाए और जिम्मेदार अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही की जाए.'

कार्टून में यमराज और भगवान चित्रगुप्त के बीच संवाद
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा जारी इस कार्टून में यमराज और भगवान चित्रगुप्त के बीच संवाद दिखाया गया है. इसमें चित्रगुप्त यह कहते हुए दिखाए गए हैं कि बिजली चोरी करने वालों को नर्क में भेजा जाएगा और 440 वोल्ट का करंट दिया जाएगा. इस कार्टून को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इसे कायस्थ समाज का अपमान बताया है, और प्रदेश कांग्रेस ने भी इस पर आपत्ति जताई है. कायस्थ समाज ने भी इस कार्टून को हिंदू देवी देवताओं का अपमान बताया है.

कांग्रेस ने भी किया विरोध
इधर कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने शनिवार को ट्वीट कर लिखा है कि, कायस्थ समाज के आराध्य देव श्री चित्रगुप्त जी का कार्टून बनाकर प्रदेश सरकार का बिजली विभाग धार्मिक भावनाओं और आस्थाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है. कायस्थ समाज ने भी इसकी निंदा की है और कहा है कि इस कार्टून को तत्काल हटाया जाए तथा दोषियों पर कार्रवाई की जाए.

पढ़ें:मध्य प्रदेश में चूड़ी बेचने वाले की पिटाई पर कुमार विश्वास का ट्वीट- 'इतने ही वीर हो तो...'

ABOUT THE AUTHOR

...view details