दिल्ली

delhi

तालिबान पर बोले CM योगी- अफगान में महिलाओं और बच्चों का कत्लेआम, कुछ बेशर्म कर रहे हैं समर्थन

By

Published : Aug 19, 2021, 4:37 PM IST

यूपी विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन गुरुवार को अनुपूरक बजट 2021–2022 पर चर्चा के दौरान जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई मुद्दों पर विपक्ष पर तीखा हमला किया. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष के कुछ लोग बेशर्मी के साथ अफगानिस्तान में उस तालिबान का समर्थन कर रहे हैं, जो महिलाओं और बच्चों के साथ क्रूरता कर रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग यहां भी तालिबानीकरण करना चाहते हैं.

yogi
yogi

लखनऊ:यूपीविधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन गुरुवार को अनुपूरक बजट 2021–2022 पर चर्चा के दौरान जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई मुद्दों पर विपक्ष पर तीखा हमला किया. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष के कुछ लोग बेशर्मी के साथ अफगानिस्तान में उस तालिबान का समर्थन कर रहे हैं, जो महिलाओं और बच्चों के साथ क्रूरता कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग यहां भी तालिबानीकरण करना चाहते हैं.

सीएम योगी ने कहा कि 'पंचायत चुनाव में 46 फीसदी महिला नेता और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में 56 फीसदी महिला नेता चुनी गईं. कुछ लोग (विपक्ष) बेशर्मी से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं. और फिर वे महिला कल्याण की बात करते हैं, इन लोगों को बेनकाब किया जाना चाहिए.'

इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेसी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कुछ सरकारें माफिया को बचाने में लगीं थीं. चेतावनी देते हुए कहा कि जहां-जहां माफिया जाएंगे, बुलडोजर उनके पीछे-पीछे जाएगा. हमारी सरकार में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की गई, करीब 1500 करोड रुपये की संपत्ति उनसे छुड़वाई गई है. इन माफिया से छुड़वाई गई जमीनों पर गरीब, पिछड़े और दलित रहेंगे, उनके लिए आवास बनाये जाएंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मां गंगा से लेकर सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद यूपी को मिला, लेकिन पहले इन पर कभी ध्यान नहीं दिया गया. बस अपने नाम पर स्मारक बनाए गए. उत्तर प्रदेश में भगवान राम भगवान कृष्ण का जन्म हुआ. हमारी सरकार में भगवान राम की अयोध्या को विकसित करके वैश्विक पटल पर लाया जा रहा है, अयोध्या को पुराना वैभव वापस मिल रहा है. पहले यूपी में भगवान राम, कृष्ण और शंकर जी साम्प्रदायिक नजर से देखे जाते थे. 2017 के बाद अब धारणा बदली है. बहुसंख्यक अब इनसे बात करने को तैयार नहीं है और अब यह लोग दण्डवत हो रहे हैं कि हम भी भगवान राम कृष्ण और शंकर के भक्त हैं. आज देश का पर्यटक सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में आना चाहता है. पर्यटकों के मामले में यूपी पहले नम्बर पर पहुंच गया है. निवेश के मामले में हम पहले स्थान पर पहुंच गए हैं.

विधानसभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले पांच वर्ष के दौरान प्रदेश में बज़ट का दायरा लगभग दोगुना हुआ है. 2016-17 में तीन लाख 40 हजार करोड़ का बजट था. आज छह लाख करोड़ रुपये तक का बजट पहुंच गया है. 24 करोड़ की आबादी वाले राज्य में 2016-17 का बजट ऊंट के मुंह में जीरा था. सीएम ने कहा कि बड़े कार्य के लिए बड़ी सोच भी जरूरी है. प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हो गयी है. प्रदेश की GSDP पांच वर्ष पहले 10-11 लाख करोड़ के आसपास थी, आज हम इसे 20-21 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाने में सफल हुए हैं. 2015-16 में उत्तर प्रदेश देश की अर्थव्यवस्था में छह नंबर पर था, वहीं उत्तर प्रदेश आज नंबर दो की अर्थव्यवस्था बन गया है.

पढ़ेंःआज सबकी टोपियां उतर गई हैं, सब कह रहे 'राम हमारे हैं': CM योगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details