दिल्ली

delhi

लैंड फॉर जॉब केस में लालू यादव की दूसरी बेटी हेमा के खिलाफ भी ED ने दायर की चार्जशीट

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 9, 2024, 3:39 PM IST

रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की दूसरी बेटी हेमा यादव के खिलाफ दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है. इस मामले में लालू परिवार, हृदय आनंद और अमित कात्याल को आरोपी बनाया गया है. इस चार्जशीट के बाद मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.

Lalu Yadav Daughter
Lalu Yadav Daughter

नई दिल्ली/पटना : अभी भी लालू परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. जमीन के बदले नौकरी के मामले में आज ED ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दिया है. इस बार लालू यादव की पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के अलावा उनकी बेटी मीसा भारती, दूसरी बेटी हेमा यादव, हृदय आनंद और अमित कात्याल को आरोपी बनाया गया है.

16 जनवरी को सुनवाई: कुछ दिन पहले ही अमित कात्याल को ईडी ने गिरफ्तार किया था. जमीन के बदले नौकरी मामले में परिवर्तन निदेशालय से पहले केंद्रीय इन्वेंशन ब्यूरो ने भी मामला दर्ज किया है. लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी और सीबीआई की सुनवाई राउज एवेन्यु चल रही है. इस मामले पर 16 जनवरी को अगली सुनवाई होगी.

लालू यादव और तेजस्वी यादव नहीं हुए पेश : नौकरी के बदली जमीन के मामले में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन तेजस्वी यादव ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए. 22 दिसंबर 2023 को लालू यादव और तेजस्वी यादव को परिवर्तन निदेशालय पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन, पिता और पुत्र दोनों ही इस पेशी में नहीं गए. वहीं, 5 जनवरी 2024 को तेजस्वी यादव को एक बार फिर से आईडी ने ने बुलाया था लेकिन, तेजस्वी यादव ने व्यस्त होने का हवाला देकर पूछताछ के लिए नहीं गए.

क्या है मामला: लालू यादव यूपीए में जब केंद्रीय रेल मंत्री थे. उस समय पूरे देश में रेलवे के लिए बहाली निकली थी. लालू यादव के परिवार पर आरोप है कि नौकरी देने के एवज में लोगों से जमीन लिए गए थे. बड़े ही सुनियोजित तरीके से कंपनी बनाकर लोगों से जमीन हस्तांतरित कराए गए और उसके बदले नौकरी दिए जाने का मामला सामने आया. अमित कात्याल कंपनी के निदेशक थे जिसे हाल में ईडी ने गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details