दिल्ली

delhi

केदारनाथ में घुटनों पर 'राइडर गर्ल' के प्रपोज के मामले पर चारधाम महापंचायत नाराज, मंदिर समिति पर मढ़ा आरोप

By

Published : Jul 4, 2023, 10:31 AM IST

Updated : Jul 4, 2023, 1:50 PM IST

केदारनाथ मंदिर परिसर में राइडर गर्ल विशाखा द्वारा अपने बॉयफ्रेंड को प्रपोज करने का मामला तूल पकड़ रहा है. वहीं वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चारधाम महापंचायत के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित ने बदरी-केदार मंदिर समिति को दोषी ठहराया है. जिसके बाद ऐसी घटनाएं आगे से ना हो, इसके लिए बदरी-केदार मंदिर समिति ने पुलिस चौकी केदारनाथ को पत्र लिखकर यूटयूब शार्ट व इंस्टाग्राम रील बनाने वालों पर निगरानी रखने को कहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

केदारनाथ में 'राइडर गर्ल' के प्रपोज के मामले पर चारधाम महापंचायत नाराज

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड):फीमेल मोटो ब्लाॅगर विशाखा के केदारनाथ धाम में अपने बॉयफ्रेंड को प्रपोज करने के वायरल वीडियो पर चारधाम महापंचायत के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित ने बदरी-केदार मंदिर समिति को दोषी ठहराया है. वहीं बदरी-केदार मंदिर समिति ने पुलिस चौकी केदारनाथ को पत्र लिखकर ऐसे यूटयूब शार्ट व इंस्टाग्राम रील बनाने वालों पर निगरानी रखते हुए कड़ी कार्रवाई करने को कहा है, जिससे धार्मिक परम्पराओं के साथ कोई खिलवाड़ ना कर सके.

बदरी-केदार मंदिर समिति पर मढ़ा आरोप:बता दें कि केदारनाथ धाम में राइडर गर्ल विशाखा का अपने बॉयफ्रेंड को प्रपोज करने और रिंग पहना कर गले मिलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसके बाद से ही धाम की परम्परा के साथ खिलवाड़ किए जाने को लेकर लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कोई इस वीडियो में सराकात्मक प्रतिक्रिया दे रहा है तो कोई करोड़ों हिन्दुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ बता रहा है. अब इस वीडियो को लेकर चारधाम महापंचायत के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित संतोष त्रिवेदी ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि आए दिन केदारनाथ धाम की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद चारधाम महापंचायत मुखर
पढ़ें- केदारनाथ धाम में घुटनों पर 'राइडर गर्ल', बॉयफ्रेंड को किया प्रपोज, वीडियो वायरल

धार्मिक भावनाएं हो रही आहत:कभी मंदिर के गर्भगृह में पैंसे उड़ाने का वीडियो वायरल हो रहा है, तो कभी कोई मंदिर के सामने गले मिलकर अपने प्यार का इजहार कर रहा है. उन्होंने कहा कि जो भी श्रद्धालु केदारनाथ आकर वीडियो और रील बना रहे हैं, इसमें उनकी कोई गलती नहीं है. इसके लिए इसके लिए बदरी-केदार मंदिर समिति दोषी है. मंदिर समिति का कोई मैनेजमेंट नहीं है, जिससे इस प्रकार की घटनाएं सामने आ रही हैं. उन्होंने कहा कि मंदिर समिति की ओर से ऐसा कोई भी बोर्ड मंदिर के आस-पास नहीं लगाया गया है. मंदिर समिति को केदारनाथ धाम में इस प्रकार के बोर्ड लगाने चाहिए, जिससे कोई यहां आकर इस तरह की कृत्य ना कर सके. उन्होंने कहा कि केदारनाथ मंदिर के आगे बड़े-बड़े क्यू आर कोड के बोर्ड लगाए गए, जिस पर श्रद्धालुओं ने उंगलियां उठाई. उससे अच्छा मंदिर समिति ऐसे बोर्ड लगाती, जिससे मंदिर की गरिमा भी बनी रहे और करोड़ों हिन्दुओं के आस्था को भी ठेस ना पहुंचे.

बदरी-केदार मंदिर समिति ने पुलिस को लिखा पत्र

हरकत में आई बदरी-केदार मंदिर समिति:वहीं मोटो ब्लाॅगर विशाखा का अपने बॉयफ्रेंड को प्रपोज करने का वीडियो वायरल होने के बाद बदरी-केदार मंदिर समिति भी हरकत में आ गई है. बदरी-केदार मंदिर समिति के कार्याधिकारी रमेश चन्द्र तिवारी ने पुलिस चौकी केदारनाथ को पत्र लिखकर ऐसे यूट्यूब शाॅर्ट व रील बनाने वालों पर निगरानी रखने को कहा है. उन्होंने कहा कि केदारनाथ मंदिर परिक्षेत्र में कुछ लोग धार्मिक भावनाओं के विपरीत यूट्यूब शाॅर्ट व रील बना रहे हैं. जिस कारण यात्रा पर आए तीर्थयात्रियों के साथ देश-विदेश में रहने वाले हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है. इस संबंध में उनकी अलग-अलग प्रक्रियाएं भी आ रही हैं. उन्होंने केदारनाथ मंदिर परिक्षेत्र में धार्मिक भावनाओं के विपरीत यूट्यूब शाॅर्ट, वीडियो, इंस्टाग्राम रील बनाने वालों पर कठोर निगरानी रखते हुए आवश्यक कार्रवाई की मांग की है, ताकि इस प्रकार की घटनाओं पर लगाम लग सके.

Last Updated :Jul 4, 2023, 1:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details