दिल्ली

delhi

यूपी: कोर्ट के आदेश पर BJP विधायक शलभमणि त्रिपाठी समेत 10 के खिलाफ केस दर्ज

By

Published : Jun 14, 2022, 9:34 AM IST

उत्तर प्रदेश में देवरिया के भाजपा विधायक शलभ मणि त्रिपाठी (BJP MLA Shalabh Mani Tripathi) समेत दस लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. विधानसभा चुनाव के दौरान मारपीट मामले में कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज किया गया है.

etv bharat
BJP विधायक शलभमणि त्रिपाठी केस

देवरिया:देवरिया सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी (BJP MLA Shalabh Mani Tripathi) और संजय केडिया समेत दस लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बीते मार्च में संपन्न हुए यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट मामले में कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज किया गया है. विधानसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी रहे अजय प्रताप सिंह के बड़े भाई प्रकाश सिंह ने संबंधित थाने में उसी वक्त तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की थी. इस मामले में अजय सिंह ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में मुकदमा दर्ज करने की अपील की थी, जिसके बाद भाजपा विधायक समेत 10 लोगों पर कार्रवाई की गई है.

देवरिया के गौरी बाजार थाना क्षेत्र के देवगांव के रहने वाले सपा प्रत्याशी रहे अजय प्रताप सिंह पिंटू के भाई प्रकाश सिंह की ओर से संबंधित थाने में तहरीर दी गई थी. तहरीर में कहा गया था कि विधानसभा चुनाव के दौरान 2 मार्च को गौरी बाजार थाना क्षेत्र के कर्माजीतपुर गांव में प्रचार के दौरान बीजेपी के लोगों ने उनपर और सपा कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया था. दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई थी. तहरीर के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की थी. उल्टा उनके और सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया. पुलिस ने अजय सिंह समेत सपा के कुल 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें- Lucknow PUBG Case: तीसरे किरदार को बचाने के लिए रची गई ये कहानी!

प्रकाश सिंह ने इसके बाद न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. उनकी अपील पर सुनवाई करते हुए बीते दिन सोमवार को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर सदर विधायक समेत 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर सदर विधायक समेत अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details