दिल्ली

delhi

Kushinagar में खाई में गिरी सवारियों से भरी बस, दो की मौत, 12 घायल

By

Published : Apr 15, 2023, 9:52 PM IST

कुशीनगर जिले में सवारियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, 12 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि ड्राइवर नशे में धुत था.

Etv Bharat
Etv Bharat

कुशीनगरः जिले के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. शनिवार की शाम एक डग्गामार बस अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में 2 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 12 लोग घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को अस्पताल भेजा. वहीं, सूचना के बाद स्वास्थ विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई है.

पूरा मामला नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के सरपतही के पास का है. यहां बोलेरो के बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर डग्गामार बस खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है कि डग्गामार बस में लगभग 18 लोग सवार थे, जिसमें धर्मपुर बुजुर्ग निवासी असफाक अंसारी की 14 वर्षीय बच्ची अलीन खातून की दर्दनाक मौत हो गयी. ग्रामीणों की मदद से 12 घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया गया. अस्पताल ले जाते समय सरपतही निवासी 55 वर्षीय केदार पुत्र मन्नी की मौत हो गयी. संजीव व वंदना नाम के दो यात्री गंभीर रूप से झुलसने से घायल थे, जिन्हें जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया.

यात्रियों को लेकर पडरौना से खड्डा जा रही थी बस
घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि डग्गामार बस पडरौना से खड्डा यात्रियों को लेकर जा रही थी. इसी दौरान सामने से आ रही चारपहिया वाहन को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. इसके बाद मौजूद लोगों द्वारा बचाव कार्य किया जा रहा था. वहीं, लोगों द्वारा पुलिस प्रशासन को भी सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर स्वास्थ्य टीम और पुलिस विभाग पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई.

बस में सवार एक छात्रा ने बताया कि बताया कि बस का ड्राइवर और कंडक्टर दोनों लोग नशे में धुत थे. ड्राइवर अनियंत्रित होकर बस चलाते हुए आ रहा था, जिससे काफी डर लग रहा था और आखिरकार बस दुर्घटना ग्रस्त हो गयी. कुशीनगर जिलाधिकारी रमेश रंजन ने जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों से हाल जाना. बताया कि दो की मौत हुई है. बाकी सभी की हालत खतरे से बाहर है. मेडिकल टीम सभी का इलाज कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details