दिल्ली

delhi

Rajasthan : सिरोही में अचानक लोगों को होने लगी घुटन, जलने लगी आंखें...जानें पूरा मामला

By

Published : Jun 19, 2023, 4:12 PM IST

राजस्थान के सिरोही जिले में अज्ञात वाहन से ज्वलनशील केमिकल सड़क पर गिर (chemical leaked From Vehicle) गया. कुछ ही देर में केमिकल तेजी से हवा में फैल गया और आसपास के लोगों को आंखों में जलन और घुटन महसूस होने लगी.

chemical leaked From Vehicle
सिरोही में ज्वलनशील केमिकल फैला

सिरोही में ज्वलनशील केमिकल फैला

सिरोही.राजस्थान के सिरोही जिले के आबूरोड में सोमवार दोपहर अम्बाजी रोड, नगरपालिका रोड पर अचानक हड़कंप मच गया. अज्ञात वाहन से किसी प्रकार का ज्वलनशील केमिकल सड़क पर गिरकर हवा में फैलने लगा, जिससे आसपास के लोगों की आंखों में जलन और घुटन होने लगी. इसपर कई दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद भी कर दी. आसपास के लोगों ने प्रशासन को इसकी सूचना दी.

रास्ते को दमकल की मदद से धुलवाया : एसडीएम गोविन्द सिंह भींचर, पालिका अध्यक्ष मगनदान चारण, तहसीलदार रायचंद देवासी सहित पुलिसकर्मी और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे तो सड़क पर केमिकल बिखरा पड़ा था, जिससे लोगों की आंखों में जलन हो रही थी. प्रशासन ने दमकल को मौके पर बुलाया और पानी का छिड़काव किया गया. इस दौरान नगरपालिका की ओर जाने वाले रोड को कुछ देर के लिए बंद किया गया.

पढ़ें. राजस्थान में केमिकल से भरा टैंकर होटल में जा घुसा, हादसे के बाद लगी आग में 2 लोगों की मौत

केमिकल से आंखों में जलन, खांसी और घुटन :पालिका अध्यक्ष मगनदान चारण ने बताया कि कोई वाहन केमिकल लेकर जा रहा था, जिससे लीकेज होने से केमिकल गिर गया. मौके पर दमकल को बुलवाकर पूरे रोड को धुलवाया गया है. लोगों को केमिकल का कोई इफेक्ट नहीं हुआ है. स्थानीय निवासी प्रदीप सक्सेना ने बताया कि आबकारी की ओर जाने वाले रोड पर दोपहर करीब 2.30 बजे अज्ञात वाहन से लीक होने के कारण केमिकल सड़क पर गिर गया. इससे लोगों की आंखों में जलन, खांसी और घुटन होने लगी. आनन-फानन में लोगों ने अपने दुकानों को बंद कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details