दिल्ली

delhi

लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

By

Published : Nov 15, 2022, 11:46 AM IST

Updated : Nov 15, 2022, 1:19 PM IST

भाजपा ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. भाजपा ने मैनपुरी से डिंपल यादव के खिलाफ रघुराज सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया गया है.

Bharatiya Janata Party
भारतीय जनता पार्टी

नई दिल्ली :भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन की वजह से खाली हुई उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट से भाजपा ने रघुराज सिंह शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा है. भाजपा उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को चुनौती देंगे. इसके साथ ही भाजपा ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और शायद यही वजह है कि अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव के लोकसभा सीट से किसी और को उम्मीदवार ना बनाकर अपनी पत्नी डिंपल यादव को ही चुनावी मैदान में उतारा है. मैनपुरी से उम्मीदवार उतारने या ना उतारने को लेकर भाजपा के खेमे से कई तरह की खबरें भी सामने आ रही थी, लेकिन आखिरकार भाजपा ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति को ध्यान में रखते हुए मैनपुरी लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया और भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने मैनपुरी से दिग्गज नेता रघुराज सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया.

लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

भाजपा ने समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान के गढ़ रामपुर विधानसभा क्षेत्र से आकाश सक्सेना और उत्तर प्रदेश के ही खतौली विधानसभा क्षेत्र से राजकुमारी सैनी को उम्मीदवार घोषित किया है. मंगलवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में भाजपा ने राजस्थान के सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र से अशोक कुमार पिंचा, बिहार के कुरहानी विधानसभा क्षेत्र से केदार प्रसाद गुप्ता और छत्तीसगढ़ के भानूप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र से ब्रह्मानंद नेताम को उम्मीदवार घोषित किया है.

(आईएएनएस)

Last Updated :Nov 15, 2022, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details