दिल्ली

delhi

नए संसद भवन में मां मेनका गांधी के साथ भाजपा सांसद वरुण गांधी ने ली सेल्फी, ट्वीट करके फोटो की शेयर

By

Published : May 29, 2023, 4:29 PM IST

केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया और विभिन्न मंचों पर आग उगलने वाले पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी नए संसद भवन के उद्घाटन में पहुंचे थे. वहां उन्होंने अपनी सांसद मां मेनका गांधी के साथ सेल्फी ली और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार के खिलाफ बगावती रुख अपनाने वाले पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी नए संसद भवन के उद्घाटन में पहुंचे. वहां से उन्होंने नए संसद भवन की आकर्षक तस्वीरें खींचकर शेयर की हैं. इस दौरान उन्होंने अपनी मां सुलतानपुर सांसद मेनका गांधी के साथ सेल्फी भी ली. सोशल मीडिया पर शेयर की गई एक फोटो में भाजपा सांसद मनोज तिवारी के साथ भी वरुण गांधी दिख रहे हैं.

वरुण गांधी ने सेल्फी को ट्वीट करके लिखा है, "नए संसदीय परिसर के उद्घाटन के इस ऐतिहासिक अवसर पर, मैंने वर्तमान सदन के सबसे वरिष्ठ सदस्य से कुछ सेल्फी लेने का अनुरोध किया." वरुण गांधी ने रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन की पूरी प्रक्रिया को देखा कि कैसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐतिहासिक राजदंड ‘सेंगोल’ (Sengol) को लोकसभा अध्यक्ष के आसन के पास स्थापित किया. इस पूरे कार्यक्रम में पीएम मोदी पारंपरिक परिधान में थे. संसद भवन में आते ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उनका स्वागत किया.

पीएम मोदी ने राजदंड सेंगोल को किया था दंडवत प्रणामःनए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने ईश्वर का आशीर्वाद लेने के लिए कर्नाटक के श्रृंगेरी मठ के पुजारियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच ‘गणपति होमम्’ अनुष्ठान भी कराया. इसके बाद पीएम मोदी ने राजदंड सेंगोल को दंडवत प्रणाम किया. फिर राजदंड लेकर तमिलनाडु के पुजारियों का आशीर्वाद लिया. इसके बाद नादस्वरम् की धुन के बीच सेंगोल को नए संसद भवन लेकर गए.

ये भी पढ़ेंः क्यों चर्चा में है 375 साल पुरानी ये मस्जिद, जिसे शहजादी ने अपने जेबखर्च से बनवाया था

ABOUT THE AUTHOR

...view details