दिल्ली

delhi

रामेश्वरम के पास समुद्र में डूबी नाव, तटरक्षक बल ने नौ मछुआरों को बचाया

By

Published : Jul 26, 2020, 7:55 PM IST

Updated : Jul 27, 2020, 12:21 AM IST

तमिलनाडु के रामेश्वरम के समीप पम्बन तट के पास डूबती नौका से नौ मछुआरों को बचाया गया.तमिलनाडु नागपट्टिनम जा रही नौका चट्टान से टकराने के कारण क्षतिग्रस्त हो गई और उस पर सवार सभी नौ लोगों को तटरक्षक बल और नौसेना ने संयुक्त रूप से बचाया.

Coast Guard rescues nine fishermen
तटरक्षक ने नौ मछुआरों को बचाया

चेन्नई : भारतीय तटरक्षक बल ने तमिलनाडु के रामेश्वरम के नौ मछुआरों को बचाया है.बता दें तमिलनाडु के रामेश्वरम के समीप पम्बन तट के पास शनिवार को समुद्र में एक चट्टान से टकरा जाने के बाद डूबती नौका से नौ मछुआरों को बचाया गया.

मंडपम तटरक्षक केंद्र के कमांडर एम वेंकटेश ने बताया कि तूतीकोरिन जिले के तारुवैकुलम में मछुआरों ने सौ साल पुराने पम्बन रेलवे पुल के नीचे से निकलने कोशिश की, तभी उनकी नौका रास्ते से भटक गई और एक चट्टान से टकरा गई.

तटरक्षक ने नौ मछुआरों को बचाया

उन्होंने बताया कि तमिलनाडु नागपट्टिनम जा रही नौका चट्टान से टकराने के कारण क्षतिग्रस्त हो गई और उस पर सवार सभी नौ लोगों को तटरक्षक बल और नौसेना ने संयुक्त रूप से बचाया.

चेन्नई में रक्षा विभाग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार नौसेना के हेलीकॉप्टर ने चार मछुआरों को बचाया जबकि बाकी पांच को एक मात्स्यिकी नौका द्वारा बचाया गया. इस हादसे के बारे में तटरक्षक बल से संदेश मिलने के शीघ्र बाद आईएनएस पारुंदु से उड़े नौसेना के एक हेलीकॉप्टर ने तत्काल बचाव अभियान चलाया.

पढ़े : भारतीय तटरक्षक बल ने समुद्र में फंसे 15 मछुआरों को बचाया

हेलीकॉप्टर को तट से करीब आठ किलोमीटर दूर प्रवाल भित्ति पर एक मात्स्यिकी नौका नजर आई. क्षति पहुंचने और खराब मौसम के चलते नौका तेजी से डूब रही थी.

हेलीकॉप्टर ने दो बार में विशेष उपकरण की मदद से आठ मछुआरों में से चार को नौका से निकाला और उन्हें 15 मील दूर मंडपम हेलीपैड पहुंचाया तथा उन्हें तटरक्षक बल के प्रतिनिधियों के हवाले कर दिया. उसके बाद मौके पर पहुंची एक अन्य मात्स्यिकी नौका ने पांच मछुआरों को बचाया.

Last Updated :Jul 27, 2020, 12:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details