दिल्ली

delhi

लखनऊः बसों से जम्मू-कश्मीर रवाना हुए 16 कश्मीरी

By

Published : May 22, 2020, 6:38 AM IST

लॉकडाउन के दौरान लखनऊ में फंसे जम्मू-कश्मीर के 16 लोगों को बसों के माध्यम से उनके गृह राज्य भेज दिया गया है. ये लोग गुरुवार को परिवहन निगम की बस से अपने राज्य के लिए रवाना हुए.

photo
फोटो

लखनऊः लॉकडाउन के दौरान लखनऊ में फंसे जम्मू-कश्मीर के 16 लोगों को गुरुवार को उनके गृह राज्य भेज दिया गया. इन सभी लोगों को राजधानी के आलमबाग बस स्टेशन से जम्मू-कश्मीर परिवहन निगम की बस से अपने घरों के लिए रवाना किया गया. देश में लॉकडाउन लागू होने के कारण इन लोगों को मजबूरन लखनऊ में ही रुकना पड़ा था.

इसके बाद इन लोगों ने जिला प्रशासन से जम्मू-कश्मीर जाने के लिए अनुरोध किया था जिसके बाद इन लोगों को उनके घर भेज दिया गया.


लखनऊ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव कुमार बोस ने बताया कि इस संबंध में जम्मू कश्मीर सरकार से बातचीत में सहमति बनी. शुरुआत में इन लोगों को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस से भेजने की तैयारी थी.

लेकिन बाद में जम्मू-कश्मीर सरकार ने अपने राज्य पथ परिवहन निगम की बस को लखनऊ भेज दिया. जिला प्रशासन के आदेश पर इन सभी लोगों को आलमबाग बस टर्मिनल से गुरुवार रात जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना किया गया.


कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत लोगों को बस से भेजा गया है. बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की 3 बसों के माध्यम से 72 से ज्यादा कश्मीरी लोगों को लखनऊ से कश्मीर के लिए भेजा गया था.

इसके बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अपनी बसों से यात्रियों को वापस बुलाया है. बुधवार शाम को भी एक बस आलमबाग बस स्टेशन से जम्मू-कश्मीर रवाना की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details