दिल्ली

delhi

बलिया में पांच नक्सलियों को ATS ने किया गिरफ्तार, झोपड़ी में बना रहे थे घटनाओं को अंजाम देने का प्लान

By

Published : Aug 17, 2023, 1:16 PM IST

यूपी एटीएस ने बलिया जिले के बसंतपुर गांव से महिला समेत पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए नक्सली हार्ड कोर टीम का हिस्सा बताए जा रहे हैं. एटीएस की पकड़ में आई महिला नक्सली भी काफी खूंखार बताई जा रही है.

c
c

बलिया : बलिया सुखपुरा थाने के बसंतपुर गांव से लखनऊ एटीएस ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार करने से जिले मे हड़कंप मच गया है. दरअसल बलिया में 15 वर्ष बाद नक्सली गतिविधि उजागर होने से देश व प्रदेश अधिकारी सकते में है और सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मची हुई है. गिरफ्तार आरोपियों में महिला नक्सली तारा देवी उर्फ मंजू उर्फ मनीषा भी शामिल है. मनीषा जंगलों में नक्सल ट्रेंनिग भी ले चुकी है और यह काफी खूंखार बताई जा रही है.


यूपी के बलिया जिले के बसंतपुर गांव से शनिवार को लखनऊ एटीएस ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. पांचों एक झोपड़ी में संगठन की गोपनीय बैठक कर रहे थे. आरोपियों के कब्जे से नक्सल साहित्य, पर्चे, हस्तलिखित संदेश, एक लैपटॉप, नौ मोबाइल फोन, एक नाइन एमएम पिस्टल सहित अन्य सामान बरामद हुआ है. आरोपी अब तक के सबसे हार्डकोर के नक्सली बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी सरकार के खिलाफ बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में थे.


गिरफ्तार नक्सली आरोपियों में तारा देवी उर्फ मंजू उर्फ मनीषा भी शामिल हैं. यह जंगलों में नक्सल ट्रेंनिग ले चुकी हैं. सूत्रों का कहना है कि मनीषा काफी खूंखार नक्सली है और उसकी महिला नक्सलियों पर काफी पकड़ है. इसके अलावा लल्लू राम उर्फ अरुन राम, सत्य प्रकाश वर्मा, राम मूरत तथा विनोद साहनी की गिरफ्तारी हुई है. इन चारों पर सुरक्षा एजेंसियों की काफी दिनों से नजर थी. बहरहाल जिले में 15 वर्ष बाद नक्सलियों के पकड़े जाने से महकमे में हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़ें : बांदा में अखिलेश यादव के काफिले संग घूमी जेबकतरों की बारात, किसी का उड़ाया मोबाइल तो किसी का पर्स, गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details