दिल्ली

delhi

लखनऊ जेल से अयोध्या ले जाया जाएगा PFI सदस्य जैद, NIA कोर्ट ने दी पुलिस रिमांड

By

Published : Oct 18, 2022, 11:02 AM IST

Updated : Oct 18, 2022, 11:10 AM IST

प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI ) सदस्य मोहम्मद जैद से अब अयोध्या पुलिस पूछताछ करेगी. गौरतलब है कि एनआईए (NIA) कोर्ट ने जैद की पुलिस रिमांड को मंजूरी दे दी है.

Etv Bharat
लखनऊ जेल से अयोध्या ले जाया जाएगा PFI सदस्य जैद

लखनऊ:अयोध्या से गिरफ्तार किए गए प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI ) सदस्य मोहम्मद जैद से अब अयोध्या पुलिस पूछताछ करेगी. एनआईए (NIA) कोर्ट ने जैद की पुलिस रिमांड को मंजूरी दे दी है. कोर्ट ने पुलिस को उससे पूछताछ करने के लिए उसकी 4 दिन की रिमांड दी है. आज सुबह 11 बजे से अयोध्या पुलिस लखनऊ जेल से मोहम्मद जैद को हैंड ओवर लेगी.

दरअसल, अयोध्या पुलिस ने रिमांड के लिए एनआईए कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. पुलिस को जांच में PFI सदस्य मोहम्मद जैद से जुड़े लोगों की पूछताछ से सुराग मिले हैं, जिसके बाद पुलिस ने याचिका दाखिल कर पुलिस रिमांड लेने की अपील की थी. रिमांड पर सुनवाई पूरी होने के बाद एनआईए लखनऊ कोर्ट ने अयोध्या से पकड़े गए मोहम्मद जैद को 4 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड की मंजूरी दी है. एनआईए की छापेमारी में इसके पास से बरामद किए गए लैपटॉप और मोबाइल, अहम दस्तावेज से सुराग मिले थे. अब अयोध्या पुलिस इसी के आधार पर अन्य जगहों पर छापेमारी और कार्रवाई कर सकती है.

मोहम्मद जैद का पीएफआई से साल 2012 से जुड़ा है, जिसके 2 साल बाद वह पीएफआई का सक्रिय सदस्य बन गया था. बाबरी मस्जिद से जुड़े तमाम कार्यक्रमों में वह शामिल हो चुका है. उसके पास पीएफआई के कार्यक्रमों से जुड़े तमाम फोटो, पंफलेट व अन्य संदिग्ध कागजात भी पाए गए हैं.

इसे भी पढे़ं-PFI के बैन पर बोले-सलमान खुर्शीद, जिहादी सोच वाले संगठन देश के लिए हानिकारक

Last Updated :Oct 18, 2022, 11:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details