दिल्ली

delhi

रिमांड पर अतीक का शार्प शूटर अब्दुल कवी, पुलिस ने बरामद किया हथियारों का जखीरा

By

Published : Jun 5, 2023, 9:54 PM IST

अतीक अहमद का शार्प शूटर अब्दुल कवी 36 घंटे की पुलिस रिमांड पर है. अब्दुल कवि पर उमेश पाल हत्याकांड में शामिल आरोपियों को शरण देने का भी आरोप लगा था. पुलिस लगातार उससे जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है.

रिमांड के दौरान अब्दुल कवि ने बरामद कराया हथियारों का जखीरा.
रिमांड के दौरान अब्दुल कवि ने बरामद कराया हथियारों का जखीरा.

रिमांड के दौरान अब्दुल कवि ने बरामद कराया हथियारों का जखीरा.

कौशांबी :अतीक अहमद के शार्प शूटर और राजू पाल हत्याकांड का आरोपी अब्दुल कवी 36 घंटे की पुलिस रिमांड पर है. पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है. पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली हैं. शार्प शूटर ने पुलिस को अवैध हथियारों का जखीरा बरामद कराया है. पुलिस इन असलहों को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई.

पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि सराय अकिल थाना क्षेत्र के भखन्दा उपरहार गांव का रहने वाला अब्दुल कवी माफिया अतीक अहमद का शार्प शूटर रहा है. अब्दुल कवी का नाम राजू पाल हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आया था. आरोप लगने के बाद अब्दुल कवी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी. इस बीच उमेश पाल हत्याकांड के बाद से तेजी से उसकी तलाश की जाने लगी. उस पर आरोप था कि उसने उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों को शरण दी थी.

पुलिस ने शिकंजा करते हुए अब्दुल कवी पर ₹1 लाख का इनाम घोषित कर दिया था. इसके अलावा घर पर छापेमारी के दौरान दीवारों से अवैध असलहे भी बरामद किए थे. अब्दुल कवी ने 5 अप्रैल को लखनऊ सीबीआई कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था. सराय अकिल पुलिस ने कोर्ट से अब्दुल कवी की 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन न्यायालय ने 36 घंटे की रिमांड की मंजूरी दी. रिमांड मिलने के बाद पुलिस ने अब्दुल कवी से कई अहम सवाल पूछे. पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारियां मिलने की बात सामने आई है. अब्दुल कवी के बताए स्थान से पुलिस ने भखन्दा गांव के तराई इलाके से जमीन में खोद कर रखे गए 8 अवैध तमंचे, 66 कारतूस, एक लोहे की पेटी से 25 देसी बम बरामद किए. रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद कौशांबी पुलिस अब्दुल कवी को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई.

यह भी पढ़ें :न्यायालय ने भाभी और भतीजे को जिंदा जलाकर मारने वाली नंद को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details