दिल्ली

delhi

केरल: एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग

By

Published : Jul 31, 2023, 1:20 PM IST

केरल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान की आपात लैंडिंग कराई गई. इसमें किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

Air India Express flight makes emergency landing at Thiruvananthapuram
एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की केरल के तिरुवनंतपुरम में आपात लैंडिंग हुई

तिरुवनंतपुरम: तिरुचिरापल्ली से शारजाह जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान को तकनीकी कारणों से सोमवार को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. हवाई अड्डे के सूत्रों ने यह जानकारी दी. सुबह करीब 10:45 बजे तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली से उड़ान भरने के बाद हवाईअड्डा प्राधिकरण ने हवाईअड्डे पर आपातकाल की घोषणा की.

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि विमान दोपहर के करीब तिरुवनंतपुरम में सुरक्षित उतर गया. एयरलाइन ने यह भी कहा कि उड़ान में 154 यात्री थे और यह एहतियाती लैंडिंग थी. इस दौरान यात्री पूरी तरह से सुरक्षित थे. करीब हफ्ते भर पहले भी इसी एयरलाइंस के विमान को तकनीकी खराबी के कारण आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी.

बता दें कि 23 जुलाई को एअर इंडिया एक्सप्रेस की तिरुवनंतपुरम-दुबई एक्सप्रेस उड़ान में एयर कंडीशनर की खराबी के कारण आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. विमान ने तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दोपहर 1.30 बजे उड़ान भरी थी. जब खराबी का पता चला तो आनन-फानन में फ्लाइट को दोपहर 3.20 बजे तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर उतारी गई.

ये भी पढ़ें- एयर कंडीशनर की खराबी के चलते एअर इंडिया फ्लाइट की तिरुवनंतपुरम में आपातकालीन लैंडिंग

अधिकारियों के अनुसार विमान में सवार यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. फिर एयरलाइन ने यात्रा सुनिश्चित कराने के लिए तुरंत दूसरे विमान की व्यवस्था की. पिछले कुछ वर्षों के दौरान हादसों को देखते हुए सरकार विमानों के परिचालन को लेकर काफी सख्त है. वर्तमान में अडाणी समूह के पास तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे का प्रबंधन अधिकार है. अक्टूबर 2021 में केरल सरकार की आपत्तियों के बीच अडाणी समूह ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण से हवाई अड्डे का अधिग्रहण कर लिया.
(एक्सट्रा इनपुट एजेंसी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details