छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Womens day program in Rajnandgaon : पर्वतारोही नैना सिंह धाकड़ ने छात्राओं को दिए आत्मनिर्भर बनने के टिप्स

By

Published : Mar 4, 2023, 7:40 PM IST

पर्वतारोही नैना सिंह धाकड़ ने छात्राओं को दिए आत्मनिर्भर बनने के टिप्स

राजनांदगांव : आगामी 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन होली का पर्व होने की वजह से राजनांदगांव शहर के शासकीय कमला देवी राठी महिला महाविद्यालय में महिला दिवस का आयोजन किया गया. इस आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि पर्वतारोही नैना सिंह धाकड़ ने शिरकत की और मंच को संबोधित किया इस दौरान बड़ी संख्या में छात्राएं टीचर स्टाफ और गणमान्य नागरिक मौजूद रहे. 

कौन हैं नैना सिंह धाकड़:दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा लहराने वाली राष्ट्रपति के हाथों लैंड एडवेंचर राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित छत्तीसगढ़ की बेटी नैना सिंह धाकड़ ने छात्राओं को संबोधित करते हुए उनकी हौसला अफजाई की. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर की बेटी नैना सिंह धाकड़ माउंट एवरेस्ट और माउंट ल्होत्से में 10 दिन के भीतर सबसे ऊंची चोटी पर चढ़ाई करने वाली भारत की पहली महिला बनने का गौरव भी हासिल है. इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाली छात्राओं को भी सम्मानित किया गया. 

हर साल होता है आयोजन :कॉलेज के प्राचार्य आलोक मिश्रा ने कहा कि ''प्रतिवर्ष महिला दिवस के अवसर पर यहां कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. इस वर्ष होली त्यौहार के मद्देनजर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से पूर्व कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.वहीं इस कार्यक्रम में शिरकत करते हुए राजनांदगांव की महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि ''पर्वतारोही नैना धाकड़ की मौजूदगी से छात्राओं को महिला सशक्तिकरण का संदेश मिला है.'' 

 

ABOUT THE AUTHOR

...view details