छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Mahasamund: पुलिस ने गुम और चोरी हुए 200 मोबाइल किए रिकवर

By

Published : Apr 20, 2023, 9:48 PM IST

चोरी हुआ मोबाईल पुलिस ने किया रिकवर

महासमुंद: पुलिस ने गुम और चोरी हुए 50 लाख कीमत के मोबाइल फोन रिकवर करने में अहम सफलता हासिल की है. रिकवर किए गए मोबाइल एक माह से लेकर एक साल के बीच गुम या चोरी हो गए थे. अलग अलग कंपनियों के 200 मोबाइल को डाटा बेस के आधार पर रिकवर किया गया है. पुलिस कार्यालय में सभी मोबाइल धारकों को बुलाकर उनका गुम हुआ या चोरी हुआ मोबाइल वापस लौटाया गया. इस दौरान जिसे भी उनके चोरी हुए मोबाइल मिले, उसने पुलिस की तारीफ की. 

साइबर सेल की मदद से मिली बड़ी सफलता: मोबाइल धारकों से मिली सूचना के आधार पर साइबर सेल ने उनके डाटा को खंगाला. उन्हें पता चला कि कुछ मोबाइल का इस्तेमाल ओडिशा, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश में किया जा रहा है. पुलिस ने उन लोगों से पूछताछ की, तो उनका कहना था कि लावारिस हालात में मिला, तो इस्तेमाल कर रहे हैं. पुलिस ने उन्हे समझाया और कोरियर से उन मोबाइल को मंगाया. इसी प्रकार पुलिस ने राजनांदगांव, बलौदा बाजार, रायगढ़, बिलासपुर, कवर्धा, गरियाबंद, रायपुर, महासमुंद आदि जगहों से मोबाइल को रिकवर किया है. सभी रिकवर किए गए मोबाइल की कीमत 50 लाख रुपए है. 

50 लाख रुपए के मोबाइल किए रिकवर:महासमुंद पुलिस अधीक्षक धर्मेंद सिंह ने बताया कि "जिले के विभिन्न स्थानों से 200 मोबाइल धारकों के गुम हुए थे, जिसे हमने बरामद किया है. यह सभी गम मोबाइल 6 महीने से लेकर 1 साल के हैं, जिनकी  कीमत लगभग 50 लाख तक है. सभी मोबाइल धारक अपना मोबाइल पाकर खुश हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details