छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर में ग्रामीणों पर हिरण के शिकार का आरोप, चार की गिरफ्तारी

By

Published : Dec 16, 2022, 4:28 PM IST

surajpur crime news सूरजपुर में हिरण का शिकार करने वाली एक महिला सहित चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सूरजपुर के ग्राम कोट की यह घटना है. villagers arrested for hunting deer. पुलिस ने सूचना पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. कुल चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है.Surajpur news update

Villagers hunted deer
ग्रामीणों ने किया हिरण का शिकार

ग्रामीणों ने किया हिरण का शिकार

सूरजपुर:surajpur crime news हिरण शिकार केस में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना की सूचना वन विभाग को दी. इसके बाद आरोपियों को वन विभाग को सुपुर्द कर दिया. Villagers hunted deer वहीं जांच अधिकारी ने बताया कि अभी जांच चल रही है. जांच में और भी आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकती है.

वन विभाग की सतर्कता पर सवाल:सूरजपुर में इससे पहले भी कई बार जानवरों के शिकार की घटनाएं हो चुकी हैं. इसे लेकर वन विभाग पर कई बार सवाल उठे हैं. ताजा मामला सूरजपुर के कोट गांव का है. villagers arrested for hunting deer जहां कुछ लोग जंगल जाकर हिरण का शिकार कर उसे पकाकर खाने की फिराक में थे. तभी कुछ लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. Villagers hunted deer सूचना मिलते ही पुलिस ने गांव में पहुंचकर हिरण के खाल सहित आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं मामले में वन विभाग कारवाई की बात कर रही है. Surajpur news update

वन्य प्राणियों के खाल की तस्करी का मामला:सूरजपुर से 15 अक्टूबर को वन्य प्राणियों की खाल तस्करी करते हुये 6 आरोपी गिरफ्तार किए गए थे. जिनसे 26 लाख रुपये कीमत की खाल जब्त की गई थी. जबलपुर और सूरजपुर वन विभाग की टीम ने ज्वाइंट कार्रवाई की थी.

यह भी पढे़ं: सरगुजा कमिश्नर संजय कुमार अलंग का सूरजपुर दौरा, अधिकारियों पर दिखाई नाराजगी

हिरण शिकार केस में पुलिस की जांच जारी:पुलिस फिलहाल गांव में पूछताछ कर रही है. जिससे पता चल सके की इस कार्य में और कितने लोग सामिल थे. अगर और भी लोगों संलिप्त पाए जाएंगे तो उनके विरुद्ध भी कारवाई की जाएगी. लेकिन सवाल वन विभाग पर भी उठता है. अगर वन विभाग पहले ही कारवाई करती तो एसी घटनाओं को होने से रोका जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details