छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोविड टीकाकरण: वैक्सीनेशन में राजनांदगांव की महिलाओं ने पुरुषों को पछाड़ा

By

Published : Jul 31, 2021, 12:49 PM IST

Updated : Jul 31, 2021, 2:24 PM IST

राजनांदगांव में कोविड टीकाकरण के मामले में महिलाओं में गजब का उत्साह दिख रहा है. जिले के लगभग सभी टीकाकरण केंद्रों में महिलाओं की ही लंबी लाइन दिख रही है. जिले में 52 प्रतिशत महिलाओं का टीकाकरण हो चुका है जबकि पुरुषों की संख्या कम है.

the-women-of-rajnandgaon-were-ahead-in-the-covid-vaccination
वैक्सीनेशन में राजनांदगांव की महिलाओं ने पुरुषों को पछाड़ा

राजनांदगांव:कोविड टीकाकरण में जिले की महिलाएं, पुरुषों से आगे हैं. कोरोना वैक्सीन लगवाने महिलाएं बढ़-चढ़कर टीकाकरण केंद्र पहुंच रही है. जिले की 52 प्रतिशत महिलाओं ने कोरोना का टीका लगवाया है. पुरुषों का प्रतिशत 48 है.

राजनांदगांव जिले में कोविड टीकाकरण (covid vaccination) में महिलाओं ने रुचि दिखाई है. टीका लागाने में प्रदेश में राजनांदगांव जिले की महिलाएं अव्वल रही है. टीकाकरण केंद्रों के बाहर महिलाओं की लंबी लाइन दिखती है जबकि पुरुषों की संख्या नाममात्र की है. कोरोना वैक्सीन लगाने में महिलाओं ने पुरुषों को पछाड़ दिया है. अब तक 52 प्रतिशत महिलाओं ने कोरोना का टीका लगवाया है.

वैक्सीन लगवाने में महिलाएं आगे

राजनांदगांव में कोर्ट परिसर में बने चाइल्ड फ्रेंडली रूम का शुभारंभ

जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी (CMHO) डॉ. मिथिलेश चौधरी ने बताया कि राजनांदगांव में कोरोना वैक्सीनेशन जागरूकता आभियान (corona vaccination awareness campaign) चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. इसके लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और मितनिन इस काम को बखूबी अंजाम दे रहे हैं. उन्होने बताया कि जिले में अब तक साढ़े 7 लाख से ज्यादा लोगों का कोरोना टीकाकरण किया गया है. जिसमें महिलाओं की संख्या करीब 4 लाख से ज्यादा है. टीकाकरण के लिए महिलाओं मे गजब का उत्साह बना हुआ है. बडडी संख्या में महिलाएं टीकाकरण केंद्र पहुचकर टीका लगवा रही है. जिससे स्वास्थ्य विभाग भी उत्साहित है.

छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में 125 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई. 3 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई. जांजगीर चांपा और मुंगेली में ये मौतें हुई है. प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.2 प्रतिशत हो गई है. शुक्रवार को 42 हजार 714 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. राजनांदगांव में टोटल एक्टिव केस 33 है. जिले में अब तक 513 लोगों की मौत हो चुकी है.

Last Updated : Jul 31, 2021, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details