छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Brown sugar smuggler arrested: रायपुर में ब्राउन शुगर की तस्करी, पंजाब के दो तस्कर गिरफ्तार, दस लाख की ड्रग्स जब्त

By

Published : Feb 4, 2023, 10:45 PM IST

राजधानी के सरस्वती नगर थाना अंतर्गत ब्राउन शुगर की तस्करी करने वाले दो इंटरस्टेट आरोपी को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 104 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया है. जिसका बाजार मूल्य लगभग 10 लाख रुपये बताई जा रही है.

Brown sugar smuggler arrested
रायपुर में दो ब्राउन शुगर तस्कर गिरफ्तार

रायपुर में दो ब्राउन शुगर तस्कर गिरफ्तार

रायपुर: नशे के कारोबार के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने शनिवार को दो ब्राउन तस्कर को गिरफ्तार किया है. राजधानी के सरस्वती नगर थाना अंतर्गत मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन गली में दबिश देकर पुलिस ने दोनों आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ा है. आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने सरस्वती नगर थाने में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21(बी) और 29 के तहत कार्रवाई की है.



ऐसे पकड़े गए आरोपी :पश्चिम एडिशनल एसपी देवचरण पटेल ने बताया कि "मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पंजाब के रहने वाले 2 आरोपियों को ब्राउन शुगर की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. लगभग 104 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की गई है. जिसका बाजार मूल्य लगभग 10 लाख रुपए हैं. पुलिस ने बताया कि इसके लिए पुलिस को लगभग 6 महीने तक रेकी करनी पड़ी. जिसके बाद यह पता चला कि ब्राउन शुगर की तस्करी पंजाब से हो रही है. दोनों आरोपी रायपुर के रुपिंदर नाम के शख्स को ब्राउन शुगर देने गए थे. वह आरोपी पुलिस को देखने के बाद वहां से फरार हो गया. फरार आरोपी तस्करी के मामले में पहले भी जेल जा चुका है."

यह भी पढ़ें: Two wheeler thief gang exposed: रायपुर में दोपहिया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार


महीने में दो बार आते थे रायपुर:पश्चिम एडिशनल एसपी देवचरण पटेल ने आगे बताया कि "पकड़े गए आरोपी कवलजीत सिंह और बलराज सिंह दोनों आरोपी मूलत: तरनतारन पंजाब के रहने वाले हैं. तरनतारन से ब्राउन शुगर की खरीदी करके रायपुर में रुपिंदर नामक शख्स को बेचने के बाद वापस पंजाब लौट जाते थे. महीने में लगभग 2 बार रायपुर में ब्राउन शुगर की डिलीवरी करने के लिए आते थे. डिलीवरी करने के बाद वापस पंजाब लौट जाते थे. दोनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया उसके बाद दोनों आरोपियों को वहां से जेल भेज दिया गया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details