छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Vegetable Price in Raipur: रायपुर मंडी भाव

By

Published : Feb 27, 2023, 7:34 AM IST

रायपुर में फल और सब्जी के दाम में कुछ उछाल देखने को मिल रहा है. रायपुर की सब्जी मंडी में प्याज 25 रुपये प्रति किलो में बिक रहा है. जबकि आलू 10 रुपये में एक किलो मिल रहा है. धनिए और हरी मिर्ची की कीमत 60 रुपए किलो की बनी हुई है. रायपुर में नींबू 10 रुपये के 2 है. Raipur vegetable price

Today Vegetable Price Raipur
छत्तीसगढ़ में सब्जियों के दाम

रायपुर: रायपुर की सब्जी और फल की दरों में उछाल आया है. लेकिन इसके बाद भी सीजनल सब्जियां अभी भी बाजार में सस्ति मिल रही है. आलू, बैंगन, करेला, फूलगोभी, गांठगोभी, लौकी, कद्दू, शिमला मिर्च, बरबटी, लाल भाजी, पालक भाजी, मूली जिमीकांदा, चुकंदर, मटर बाजार में 25 रुपए से लेकर 30 रुपए में मिल रही है. बाजार में प्याज का भाव पहले से कुछ बढ़ा हुआ है. 15 रुपए में मिलने वाला प्याज अब 25 रुपये का मिल रहा है. टमाटर का बाजार भाव 5 रुपये है.

जानें किस सब्जी की कितनी है कीमत: रायपुर की सब्जी मंडी में मेथी भाजी 20 रुपये में एक किलो मिल रहा है. गाजर का भाव 40 रूपए है. लहुसन की बाजार में कीमत 60 रुपये है. धनिये का बाजार भाव 60 रुपये में एक किलो है. भिंडी बाजार में 40 रुपये किलो में मिल रहा है. अदरक बाजार में 100 रुपये का मिल सकता है. वहीं अगर बात करें मिर्ची की तो वह 60 रुपये का एक किलो मिल रहा है.

फलों की ये है कीमत: रायपुर में सेब 120 रुपए से लेकर 150 रुपये रुपए किलो चल रहा है. केले का बाजार भाव 60 रुपए से लेकर 80 रुपये में एक दर्जन है. अनार का बाजार भाव 120 रुपए है. संतरा 60 रुपए से 80 रुपए का मिल रहा है. अमरूद बाजार में 40 रुपये का मिल रहा है. मौसंबी एक किलो 80 रुपए का मिल रहा है. अंगूर का बाजार भाव 120 रुपए है. चीकू 100 रुपये में बाजार में मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Gold silver Rate in Raipur: सोना और चांदी सस्ता

लीची और काजू उगा रहे छत्तीसगढ़ के किसान: छत्तीसगढ़ के मौसम की अगर बात करें, ते यह कई तरह की फल और सब्जिों के लिए उपयुक्त माना गया है. यही कारण है कि छत्तासगढ़ में लीची, काजू और कॉफी के फसल भी बड़ी ही आसानी से की जा सकती है. सरगुजा के मैनपाट क्षेत्र में किसान लीची की खेती कर रहे हैं. वहीं अब कोरबा के किसान काजू उगा रहे हैं. किसानों के लिए खेती में नवाचार का यह एक अच्छा मौका साबित हो सकता है. किसानों के आय में भी इससे बढ़ोतरी आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details