छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Tantrik Arrested In Raipur: आईफोन दो नहीं तो मौत हो जाएगी, तांत्रिक ने डराकर की 40 लाख की ठगी, गिरफ्तार

By

Published : Jul 9, 2023, 9:58 AM IST

Tantrik Arrested In Raipur महाराष्ट्र नासिक के तांत्रिक ने मौत का डर दिखाकर पुरानी बस्ती के साहू परिवार से 40 लाख की ठगी की है. उसने परिवार वालों से 2 आईफोन, महंगी टीवी और सोने के गहने भी ऐंठ लिया. फाफाडीह चौक स्थित एक होटल से पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी फर्जी तांत्रिक को गिरफ्तार किया है.

Tantrik arrested in Raipur
फर्जी तांत्रिक गिरफ्तार

रायपुर: राजधानी रायपुर में एक फर्जी तांत्रिक द्वारा लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. पुरानी बस्ती थानाल की पुलिस ने नासिक के एक फर्जी तांत्रिक ब्रह्मदत्त इंगले को रायपुर के होटल से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तांत्रिक पर रायपुर के एक परिवार को मौत का डर दिखाकर तंत्र मंत्र करने के नाम पर लगभग 40 लाख रुपए की ठगी करने का आरोप लगाया था.

क्या है पूरा मामला:पुलिस ने बताया कि, पीड़ित लेखराम साहू ने पुरानी बस्ती थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया था. 4 साल पहले उसकी महाराष्ट्र नासिक के आरोपी फर्जी तांत्रिक ब्रह्मदत्त इंगले से जान पहचान हुई थी. उसने अपने आप को तांत्रिक बताया था और पीड़ित लेखराम के घर में छोटी मोटी समस्याओं का समाधान किया करता था. समाधान करने के बहाने आरोपी तांत्रिक पैसा वसूलने लगा. पीड़ित के घर में किसी सदस्य के बीमार पड़ने पर उसे अस्पताल ले जाने से मना करता और तंत्र मंत्र के सहारे बीमारी ठीक करने की गारंटी देता था. पहले आरोपी तांत्रिक पीड़ित से कम पैसे लेता रहा. फिर आरोपी तांत्रिक का लालच बढ़ता गया. आरोपी तांत्रिक ने धीरे-धीरे करके पीड़ित से 40 लाख रुपए की ठगी कर ली.

आईफोन और गहने सहित 40 लाख की ठगी: रुपए ठग आरोपी तांत्रिक ने पीड़ित परिवार को परिवार पर एक बड़ा संकट आने की बात से डराया था. उसने पूरे परिवार की सड़क हादसे में अकाल मौत की भविष्यवाणी भी की थी. पीड़ित परिवार डर के मारे तांत्रिक के बहकावे में आ गए थे. इसके निवारण के लिए एक हवन करवाने पीड़ित परिवार से उसने 15 लाख रुपए मांगे थे. आरोपी तांत्रिक ने पीड़ित से एप्पल आईफोन, टीवी और गहने मिलाकर 40 लाख रुपए ठग लिए थे.

Fraud Posing Fake ED Officers: फर्जी ईडी अधिकारी बनकर ठगी कांड, सात आरोपी गिरफ्तार, 85 लाख कैश बरामद, जल्द दुर्ग पुलिस करेगी बड़ा खुलासा
Fraud by fake ED officers : फर्जी ईडी अधिकारी बनकर ठगी करने वाले अरेस्ट, मुंबई से दुर्ग ला रही है पुलिस
Fraud By Posing As ED Officer: फर्जी ईडी अफसर बनकर चावल व्यापारी से की 2 करोड़ की ठगी, 9 जालसाज महाराष्ट्र से गिरफ्तार

ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़ फर्जी तांत्रिक: उसने डराया कि पैसे देकर हवन नहीं कराया, तो पूरा परिवार सड़क हादसे में मौत का शिकार हो जाएगा. जिसके बाद वह पैसे लेने रायपुर आ गया. तांत्रिक द्वारा बार-बार फोन करने पर लेखराम साहू को उसके फर्जी होने का शक हो गया. उसने फौरन पुरानी बस्ती थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने शुक्रवार की रात आरोपी तांत्रिक को स्टेशन रोड की एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है.

"मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने फाफाडीह चौक के पास स्थित एक होटल में टीम बनाकर दबिश दी. होटल से आरोपी फर्जी तांत्रिक ब्रह्मदत्त इंगले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपी फर्जी तांत्रिक के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई की है. पुलिस को शक है कि गिरफ्तार फर्जी तांत्रिक ने छत्तीसगढ़ के कई और लोगों से ठगी की होगी." - मुकेश सिंह, थाना प्रभारी, पुरानी बस्ती

फर्जी तांत्रिक से पुलिस कर रही पूछताछ:होटल से गिरफ्तार आरोपी फर्जी तांत्रिक के कब्जे से पुलिस ने पीड़ित के 2 आईफोन और विजिटिंग कार्ड भी बरामद किया है. पुलिस को शक है कि उसने तांत्रिक बनकर कई लोगों से ठगी की है. उसके मोबाइल का कॉल डिटेल खंगालकर इस बात की जांच का जा रही है. पुरानी बस्ती पुलिस नासिक निवासी ब्रह्मदत्त इंगले माम ले को लेकर पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details