छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में जवानों ने किया फुल ड्रेस रिहर्सल

By

Published : Aug 13, 2022, 3:52 PM IST

स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड पर शनिवार को जवानों द्वारा फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया. इस दौरान रायपुर के कलेक्टर और एसपी ने भी समारोह स्थल पर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया.

full dress rehearsal in Raipur
जवानों ने किया फुल ड्रेस रिहर्सल

रायपुर: आजादी के 75वर्ष पूरे होने पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड (Police Parade Ground) में कल मनाये जाने वाले स्वतंत्रता दिवस के परेड का रिहर्सल (soldiers did full dress rehearsa) आज किया गया. 15 अगस्त को सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पुलिस परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे. स्वतंत्रता दिवस समारोह (independence day parade) की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार की सुबह फुल ड्रेस रिहर्सल की गई.

कलेक्टर एसपी ने लिया जायजा: प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा की मौजूदगी में कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने समारोह के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया. फुल ड्रेस रिहर्सल में मुख्यमंत्री के सुरक्षा अधिकारी ने मुख्य अतिथि के रूप में ध्वजारोहण किया. उन्होंने परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट (full dress rehearsal in Raipur) की सलामी भी ली.
यह भी पढ़ें:रायपुर सेंट्रल जेल में कैदी की मौत


13 प्लाटून मार्च पास्ट में होंगे शामिल : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस परेड ग्राउंड पर गौरव राम प्रवेश के नेतृत्व में 13 प्लाटून आकर्षक मार्च पास्ट करेंगे. परेड के टू आईसी मनोज कुमार मण्डावी होंगे. सीमा सुरक्षा बल, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल, सशस्त्र सीमा बल, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की पुरूष एवं महिला प्लाटून, छत्तीसगढ़ पुलिस, नगर सेना की पुरूष एवं महिला प्लाटून और एनसीसी की बालक एवं बालिका प्लाटून के साथ पुलिस बैंड प्लाटून भी मार्च पास्ट में शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details