छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर स्मार्ट सिटी को बेहतर बनाने एडवाइजरी कमेटी की बैठक, रखे गए कई सुझाव

By

Published : Oct 6, 2020, 2:56 PM IST

रायपुर में सोमवार को स्मार्ट सिटी एडवाइजरी कमेटी की बैठक आयोजित की गई थी,जिसमें रायपुर शहर के सभी विधायक और सांसद शामिल हुए. इस दौरान सांसद सुनील सोनी ने बताया कि शहर को बेहतर बनाने के लिए इस बार बहुत अच्छे सुझाव आए हैं, जिन्हें शामिल कर रायपुर शहर को स्मार्ट बनाने का निर्णय लिया गया है.

several-suggestions-placed-in-advisory-committee-meeting-to-improve-raipur-smart-city
स्मार्ट सिटी एडवाइजरी कमेटी की बैठक

रायपुर: स्मार्ट सिटी एडवाइजरी कमेटी की बैठक सोमवार को स्मार्ट सिटी ऑफिस के सभागार कक्ष में रखी गई थी, जिसमें रायपुर शहर के सभी विधायक और सांसद शामिल हुए. इसके अलावा नगर निगम के पदाधिकारी और एसपी, कलेक्टर, कमिश्नर सहित शहर के कई लोग शामिल हुए. रायपुर शहर को बेहतर बनाने और सुव्यवस्थित बनाने के लिए बैठक आयोजित की गई थी.

स्मार्ट सिटी एडवाइजरी कमेटी की बैठक

रायपुर स्मार्ट सिटी एडवाइजरी कमेटी की अध्यक्षता कर रहे सांसद सुनील सोनी ने बताया पिछली दो बैठकों के बाद अब इस बैठक में प्रगति हुई है और आने वाले दिनों में यह बैठक लगातार होती रहेगी. सांसद सुनील सोनी ने बताया कि शहर को बेहतर बनाने के लिए इस बार बहुत अच्छे सुझाव आए हैं, जिनमें बी एस यू पी, नालों ,वेंडर निर्माण, पार्किंग सुविधाएं और बाजारों के संबंध में आए सुझाव शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इन सभी सुझावों को सम्मिलित कर इस शहर को स्मार्ट बनाने का निर्णय लिया गया है.

पढ़ें:इस साल मां महामाया के दर्शन की अनुमति नहीं, कलेक्टर और मंदिर ट्रस्ट ने लिया फैसला

बैठक में गरीब परिवारों के जीवन में बदलाव लाने, शिक्षा, स्वास्थ्य, मनोरंजन की सुविधा प्रदान करने और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों का व्यवस्थापन उसी स्थल पर करने जैसे सुझाव आए हैं. वहीं शहर के चारों ओर विसर्जन कुंड तैयार करने फायर स्टेशन की संख्या बढ़ाने और वाहनों की संख्या बढ़ाने को लेकर भी सुझाव दिए गए हैं.

ये रहे बैठक में मौजूद

स्मार्ट सिटी एडवाइजरी कमेटी की बैठक में रायपुर कलेक्टर एस भारती दासन, रायपुर एसएसपी अजय यादव, स्मार्ट सिटी लिमिटेड रायपुर के सौरभ कुमार, एम्स डायरेक्टर नितिन नागर, आईआईटी के डायरेक्टर रजत मोना, इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के डी जे के श्रीवास्तव और नवा रायपुर अटल नगर स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के जीएम तकनीक शामिल रहे. साथ ही रायपुर शहर के सभी विधायक और नगर निगम के पदाधिकारी इस बैठक में मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details