छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Republic day 2023: नन्हें बच्चे गणतंत्र दिवस समारोह में हुए शामिल, देखिए क्या कहा !

By

Published : Jan 26, 2023, 4:17 PM IST

देश 73 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. देश भर में उल्लास का माहौल है. रायपुर से लेकर दिल्ली तक पूरा देश तिरंगामय है. हर वर्ग के लोग गणतंत्र दिवस मनाते नजर आए. कोरोना काल की वजह से गणतंत्र दिवस पर होने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम दो साल बाद हुआ. ऐसे में स्कूली बच्चों के अलावा नन्हे मासूमों में भी खुशी की लहर देखी जा रही थी.

Republic day 2023
गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए बच्चे

गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए बच्चे

रायपुर: 73 वां गणतंत्र दिवस के मौके पर नन्हें बच्चे भी देश भक्ति की रंग में रंगे हुए दिखे. किसी के हाथ में तिरंगा तो किसी के गाल पर राष्ट्रीय ध्वज के टैटू दिखाई दे रहे थे. ऐसे में ईटीवी भारत ने नन्हें बच्चों से बातचीत की. आइए जाने उन्होंने क्या कहा...

नन्हें बच्चो में दिखा उत्साह :राजधानी के पुलिस परेड ग्राउंड में राज्यपाल अनुसुइया उइके ने ध्वजारोहण कर पर को सलामी दी. इसके बाद जवानों ने मार्च पास्ट किया. उसके बाद स्कूली बच्चों ने रंगा रंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. देशभक्ति गीतों के अलावा छत्तीसगढ़ी गीतों पर डांस कर ग्राउंड में मौजूद लोगों से जमकर तालियां बजवाई. गणतंत्र दिवस समारोह में नन्हें बच्चे भी पहुंचे थे. बच्चों ने बताया कि उन्हें बहुत अच्छा लगा. यहां जवानों ने परेड की. डांस भी देखा. आगे भी इसी तरह के कार्यक्रम होने चाहिए.

झांकी और नृत्य ने मोहा मन:नन्हें बच्चों ने तोतलाते हुए बताया कि "यहां हमने डांस, पुलिस जवानों को परेड करते और मनमोहक झाकियां भी देखी है. यह सब देख कर हमें बहुत अच्छा लगा है. दो साल बाद पुलिस मैदान में एक बार फिर यह कार्यक्रम हुए हैं. यह सब देखकर मन में उत्साह है. इस तरह के कार्यक्रम आगे भी होने चाहिए."

यह भी पढ़ें:gallantry medals to police officers : पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को मिले वीरता पदक, गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल ने दिया सम्मान

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने ली परेड की सलामी: राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सुबह राजभवन में ध्वजारोहण किया. उन्होंने परेड का निरीक्षण कर सलामी ली. इसके बाद रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में भी ध्वजारोहण किया.पुलिस परेड ग्राउंड में राज्यपाल अनुसुइया उइके ने ध्वजारोहण के बाद परेड का निरीक्षण किया. परेड की सलामी लेकर महिला सशक्तिकरण का उदाहरण देश दुनिया के सामने पेश किया. वहीं तीन रंग के गुब्बारे हवा में छोड़कर 'हम आजाद हैं' का संदेश दिया. इस दौरान सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों ने मार्च पास्ट किया और स्कूली बच्चे ने संस्कृति कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details