छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Death Of Undertrial Prisoner In Central Jail: रायपुर सेंट्रल जेल में कैदी की संदिग्ध हालत में मौत से हड़कंप, पीएम रिपोर्ट पर टिकी निगाहें !

By

Published : Aug 12, 2023, 5:07 PM IST

Death Of Undertrial Prisoner In Central Jail रायपुर के सेंट्रल जेल में एक विचाराधीन कैदी की संदिग्ध हालत में मौत का मामला सामने आया है. बंदी पटना (बिहार) का रहने वाला था, जिसके परिजन सूचना मिलने पर शनिवार को रायपुर पहुंचे. फिलहाल शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है, जिसके रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा.

Death Of Undertrial Prisoner In Central Jail
रायपुर सेंट्रल जेल में कैदी की संदिग्ध हालत में मौत

रायपुर: सेंट्रल जेल में शुक्रवार की सुबह एनडीपीएस एक्ट मामले में जेल में बंद पटना (बिहार) निवासी विचाराधीन बंदी पंकज राय की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. जेल प्रबंधन के मुताबिक विचाराधीन बंदी अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा. उसे इलाज के लिए जेल के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. गंज पुलिस के मुताबिक शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. मजिस्ट्रियल जांच और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा.



सेंट्रल जेल में सुबह 8 बजे की है घटना:राजधानी रायपुर के सेंट्रल जेल में शुक्रवार की सुबह लगभग 8 बजे एनडीपीएस एक्ट के मामले में जेल में बंद विचाराधीन बंदी पंकज राय (28 साल) बेहोश हुआ. जेल प्रबंधन ने तत्काल बंदी के अस्पताल पहुंचाया. हालांकि इस बीच उसकी सांसें थम गईं. डाॅक्टरों की ओर से मौत की पुष्टि करने के बाद इसकी सूचना गंज पुलिस को दी गई. गंज पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही पटना में परिजनों को भी इसकी जानकारी दी. मृतक विचाराधीन बंदी के परिजन शनिवार की सुबह राजधानी रायपुर पहुंचे. शाम को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया.

सेंट्रल जेल में विचाराधीन बंदी पंकज राय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत की सूचना गंज पुलिस को शुक्रवार की दोपहर 1:30 बजे मिली. इसके बाद मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दी गई. मृतक के परिजन रायपुर पहुंच गए हैं. विचाराधीन बंदी पंकज राय एनडीपीएस एक्ट के मामले में नवंबर 2020 से रायपुर के सेंट्रल जेल में बंद था. मौत की सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मिल पाएगी. -आशीष यादव, गंज थाना प्रभारी

Morena News: SNCU वार्ड में दो नवजात बच्चों की मौत, परिजनों ने हंगामा कर डॉक्टर व स्टाफ पर लगाया लापरवाही का आरोप
छत्तीसगढ़: एक ही परिवार के पांच लोगों की संदिग्ध मौत, मची सनसनी
Lizard Enters Mouth Of Child: ढाई साल के बच्चे के मुंह में घुसी छिपकली, मासूम की मौत संदिग्ध, जांच में जुटी पुलिस

विचाराधीन बंदी की संदिग्ध मौत को लेकर सेंट्रल जेल प्रबंधन सकते में है. वहीं पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है. बंदी की मौत स्वास्थ्य कारणों से हुई है या इसके पीछे दूसरी वजह है, इससे पर्दा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उठ सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details