छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rahul Gandhi Controversy: माफी तो भाजपा को मांगनी चाहिए, जो नीरव मोदी जैसे लोगों को ओबीसी कैटेगरी में डाल रहे: कुमारी शैलजा

By

Published : Mar 29, 2023, 5:53 PM IST

दो दिनों के दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचीं कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने ओबीसी के मुद्दे पर बुधवार को बीजेपी पर जोरदार हमला बोला. कुमारी शैलजा ने भाजपा पर नीरव मोदी जैसे लोगों को ओबीसी कैटेगरी से जोड़ने का आरोप लगाया. साथ ही भाजपा को इसके लिए ओबीसी समाज के लोगों से माफी मांगने की नसीहत दे डाली.

Congress State Incharge Kumari Selja
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा

रायपुर: प्रेसवार्ता में कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने ओबीसी मुद्दे को लेकर भाजपा पर जोरदार हमला बोला. कुमारी शैलजा ने भारतीय जनता पार्टी पर नीरव मोदी जैसे लोगों को ओबीसी से जोड़कर समाज का अपमान करने का आरोप लगाया. इसके लिए भाजपा को माफी मांगने की भी बात कही. साथ ही राहुल गांधी के मामले को लोकतंत्र पर हमला करार दिया, जिसके खिलाफ एकजुट होने के लिए देशवासियों से अपील की. कुमारी शैलजा ने कहा "ये लड़ाई संसद से लेकर सड़क तक लड़ी जाएगी." इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री टीएस सिंहदेव, मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, मंत्री शिव कुमार डहरिया सहित पार्टी के कई पदाधिकारी मौजूद रहे.

'हजारों करोड़ की चोरी करने वाले को बचा रही भाजपा':राहुल गांधी के माफी के सवाल परकांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि "माफी भारतीय जनता पार्टी को ओबीसी से मांगनी चाहिए, जो नीरव मोदी जैसों को ओबीसी की कैटेगरी में डालना चाह रहे हैं. भ्रष्टाचार का संबंध किसी जाति से नहीं होता है. लेकिन यह लोग उनको ओबीसी दिख रहे हैं. जिसने हजारों करोड़ों की चोरी की है, उन पर ये ओबीसी का ठप्पा लगाना चाह रहे हैं. क्या ये उनको, बचाना चाह रहे हैं."

ये भी पढ़ें: Congress: राहुल मामले पर छत्तीसगढ़ में बनी आंदोलन की रणनीति, मोदी सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित

भाजपा पर देश को बांटने का लगाया आरोप:कुमारीशैलाजा ने कहा कि "भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ओबीसी कार्ड खेला है, जबकि इस मामले में ओबीसी का मुद्दा था ही नहीं. कांग्रेस के दो मुख्यमंत्री ओबीसी से आते हैं." कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने कहा कि "भ्रष्टाचारियों की कोई जाति नहीं होती लेकिन भाजपा जाति और समाज के आधार पर देश को बांटना चाहती है."

सवालों से कंफर्टेबल नहीं थे पीएम, इसलिए खत्म की गई सदस्यता:कुमारी शैलजा ने कहा कि "पहला मुद्दा है कानूनी, जो हमारे वकील अदालत में लड़ेंगे. दूसरा मुद्दा है कि भाजपा की सरकार ने इस मामले को ट्विस्ट दिया, क्योंकि राहुल गांधी ने कुछ ऐसे सवाल उठाए जो, पीएम के लिए कंफर्टेबल नहीं थे. इसलिए उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई."

ABOUT THE AUTHOR

...view details