छत्तीसगढ़

chhattisgarh

IND vs NZ T20 series: पहले T20 मुकालबे में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से हराया

By

Published : Jan 27, 2023, 8:51 PM IST

Updated : Jan 27, 2023, 10:44 PM IST

भारत बनाम न्यूजीलैंड की पहली टी20 क्रिकेट मैच रांची में खेली जा रही है. टी20 रैंकिंग में भारत नंबर वन पर काबिज है. भारत ने मैच में टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला लिया. डेरिल मिशेल की अर्धशतकीय पारी ने न्यूजीलैंड की लड़खड़ाती पारी को संभाला और 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए. जिसके मुकाबले में भारत 9 विकेट के नुक्सान पर 155 रन ही बना सकी.

IND vs NZ T20 series
भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20

रायपुर: भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांडया ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला लिया है. जिस पर न्यूजीलैंड ने 6 विकेट गवां कर 176 रन बनाए. भारतीय टीम ने ODI सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था. लेकिन भारत को पहले t20 मैच में हार का सामना करना पड़ा.

न्यूजीलैंड दौरे की पहली जीत की तलाश में:पहले t20 मैच में न्यूजीलैंड की निगाहें अपने दौरे की पहली जीत पर थी. पहली जीत दर्ज कर कीवी टीम अपना मनोबल बढ़ाने की कोशिश में थी. जिस पर उसे सफलता मिली है. अब भारत को सीरीज बचाने के लिए अगले मैच में जीत की सख्त जरूरत है. भारत की बल्लेबाजी कीवी गेंदबाजों के सामने धराशाई होती दिखी.

स्टोडियम में दिखा धोनी का क्रेज:मैच अगर रांची में हो और उसमें महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र न हो. ऐसा कैसे हो सकता है. भले ही मैच में महेंन्द्र सिंह धोनी मैदान में नहीं दिखेंगे. लेकिन बावजूद इसके धोनी का फीवर क्रिकेट फैंस के दिमाग से नहीं उतरा है. स्टेडियम में कई फैंस धोनी के नाम की जर्सी पहने दिख रहै हैं. साथ ही धोनी के कई फैंस तख्तियां लेकर मैदान में पहुंचे हैं. जिससे यह साफ पता चल रहा है कि मैदान में ना होने के बावजूद उनकी दीवानगी में कोई कमी नहीं आई है.

यह भी पढ़ें: cultivate jackfruit in chhattisgarh: प्रदेश के किसान कटहल की खेती कब और किस मौसम में करें, आइए जानते हैं

ये है भारत बनाम न्यूजीलैंड की टीम स्क्वाड:भारत की प्लेइंग इलेवन में इशान किशन (डब्ल्यू), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (सी), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह हैं. वहीं न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन में फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (डब्ल्यू), मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर (सी), माइकल ब्रेसवेल, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर शामिल हैं.

Last Updated :Jan 27, 2023, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details