छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Covid Cases in chhattisgarh : राज्य में कोरोना केसों की संख्या में आया उछाल, मुंगेली में मिला कोरोना मरीज

By

Published : Mar 22, 2023, 8:03 PM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार काफी धीमी है.लेकिन पिछले दो हफ्तों में कोरोना के मामलों ने थोड़ा प्रदेश को चौकाया है. बिलासपुर में जहां कोरोना के कारण एक महिला की मौत हुई. वहीं दूसरी तरफ मुंगेली में एक और नया कोरोना का मरीज मिला है. यदि पूरे प्रदेश की बात करें तो आठ संक्रमितों का इलाज जारी है.

Covid Cases in chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीज

रायपुर :छत्तीसगढ़ में गर्मियां आने से पहले ही कोरोना के मरीज मिलने लगे हैं. बिलासपुर में मां बेटे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.दोनों का इलाज जारी था.लेकिन महिला को बचाया नहीं जा सका. वहीं मुंगेली जिले में एक नया मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है.बावजूद इसके अधिकारी मानते हैं कि, प्रदेश के अंदर कोरोना नियंत्रण में है.


"अधिक उम्र के लोगों को सावधान रहने की जरूरत" : एपेडेमिक कंट्रोल डायरेक्टर डॉक्टर सुभाष मिश्रा ने बताया कि " छत्तीसगढ़ में कोरोना नियंत्रण में है. वर्तमान में 8 व्यक्ति इसके प्रभाव में है. अतः सावधान रहने की आवश्यकता है. विशेषकर हाई ऐज वाले ग्रुप को जिन्हें डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, थायराइड, हार्ट,लंग्स लीवर,किडनी की बीमारी हो उन्हें बचकर रहना चाहिए.''

गंभीर बीमारियों से पीड़ित थी महिला :डॉ सुभाष मिश्रा के मुताबिक '' बिलासपुर में एक महिला की मृत्यु डायबिटीज, ब्लड प्रेशर और किडनी की खराबी से हुई थी. उसे कोरोना भी था. यह रिपोर्ट में सामने आया है. महिला का बच्चा भी कोरोना से पीड़ित था. कोरोना वायरस इतना घातक नहीं है. लेकिन हायर ऐज ग्रुप में मुश्किल हो सकती है. यदि 2 दिन की दवाइयों के भीतर स्वास्थ्य में सुधार नजर ना आए तो, मरीजों को अस्पताल में जरूर चेकअप कराना चाहिए. शासन ने इस नए वेरिएंट की जांच और इलाज की सुविधा पूरे राज्य के अस्पतालों में उपलब्ध कराई है"

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़ें

छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति :गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग और डॉक्टरों ने किसी भी तरह कोरोना वायरस को लेकर राहत भरी घोषणा नहीं की है. इसीलिए लोगों को सावधानी के साथ सतर्क रहने की जरूरत है. कोरोनावायरस की गाइडलाइन को फॉलो करना बेहद आवश्यक है. 21 मार्च 2023 की स्थिति में प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.15% है. वहीं 21 मार्च तक 650 सैंपल की जांच की गई. जिसमें एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details