छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता का निधन, 10 जनवरी को अंतिम संस्कार

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 8, 2024, 9:21 AM IST

Updated : Jan 8, 2024, 12:46 PM IST

Bhupesh Baghel father passes away छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल का निधन हो गया है. उन्होंने सोमवार को सुबह 6 बजे राजधानी के श्रीबालाजी हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. उनका अंतिम संस्कार 10 जनवरी को पैतृक गांव कुरुदडीह में किया जाएगा. Nand Kumar Baghel

Former CM Bhupesh Baghels father passes away
भूपेश बघेल के पिता का निधन

रायपुर: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 89 वर्षीय पिता नंदकुमार बघेल का आज सुबह निधन हो गया. नंद कुमार बघेल लंबे समय से बीमार थे. पिछले 3 माह से राजधानी के श्रीबालाजी हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था. जहां आज सुबह 6 बजे उन्होंने आखिरी सांसें ली. पिता के निधन की सूचना मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली से रायपुर के लिए रवाना हो गए है. वे आज दोपहर पौने दो बजे तक वापस रायपुर पहुंचेंगे.

कुरुदडीह में होगा अंतिम संस्कार: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल का का निधन हो गया है. जानकारी के अनुसार, उनका अंतिम संस्कार 10 जनवरी को गृह ग्राम कुरुदडीह में किया जाएगा. फिलहाल नंदकुमार बघेल के पार्थिव शरीर को शांति नगर के पाटन सदन में रखा गया है. भूपेश बघेल ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, "दु:ख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि बाबूजी नंद कुमार बघेल जी का आज सुबह निधन हो गया है. मेरी छोटी बहन के विदेश से लौटने के बाद अंतिम संस्कार 10 जनवरी को हमारे गृह ग्राम कुरुदडीह में होगा." नंदकुमार बघेल के निधन पर देश प्रदेश के कई लोगों ने शोक जताया है.

सीएम विष्णुदेव साय ने जताया शोक:मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल के निधन पर शोक जताया है. सीएम साय ने मृत आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिवारजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना ईश्वर से की है.

सीएम विष्णुदेव साय ने जताया शोक

पिछले कई दिनों से थे बीमार: राजधानी के श्रीबालाजी हॉस्पिटल ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर इसकी सूचना दी है. जिसमें बताया गया कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 89 वर्षीय पिता नंद कुमार बघेल पिछले 3 माह से राजधानी के श्रीबालाजी हॉस्पिटल में भर्ती थे. नंद कुमार बघेल लंबे समय से अस्वस्थ और कमजोर थे. उन्होंने आज आखिरी सांसें ली. यह जानकारी अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ दीपक जायसवाल ने दी.

प्रियंका गांधी ने भी दी श्रद्धांजली:कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के पिता श्री नंदकुमार बघेल जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. मैं उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं. ईश्वर शोकाकुल परिवार को इस असीम दुख को सहने की शक्ति दे."

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज अंबिकापुर दौरे पर, कार्यकर्ता सम्मेलन में करेंगे शिरकत
कांकेर के पखांजूर में बीजेपी नेता असीम राय की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी
हसदेव जाते वक्त कांगेस नेता को बिलासपुर पुलिस ने रोका, बीजेपी ने भी कह दी बड़ी बात
Last Updated :Jan 8, 2024, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details