कांकेर के पखांजूर में बीजेपी नेता असीम राय की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 8, 2024, 7:50 AM IST

Updated : Jan 8, 2024, 11:13 AM IST

Etv Bharat

BJP Leader Murdered In Pakhanjur छत्तीसगढ़ में कांकेर जिले के पखांजूर में रविवार की शाम भाजपा नेता असीम राय की हत्या कर दी गई. बीजेपी नेता की हत्या से पूरे जिले में माहौल तनावपूर्ण हो गया है.

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पखांजूर में रविवार की शाम एक भाजपा नेता असीम राय की हत्या कर दी गई. पखांजुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष असीम राय (50) की मौत गोली लगने से हुई है. बीजेपी नेता की हत्या से पूरे जिले में माहौल तनावपूर्ण हो गया है.

पखांजूर के पुराना बाजार इलाके में हुई हत्या: पुलिस अधिकारी ने बताया, यह घटना पखांजूर शहर के पुराना बाजार इलाके में रात करीब साढ़े आठ बजे हुई. घटना के वक्त असीम राय दोपहिया वाहन पर सवार थे. चश्मदीदों के अनुसार, राय अचानक वाहन से गिर गये. जिसके बाद आसपास के लोगों की मदद से उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जब शरीर की प्रारंभिक जांच की गई तो डॉक्टरों ने राय के सिर पर गोली लगने की पुष्टि की. लेकिन इस संबंध में पूरी रिपोर्ट पोस्टमार्टम के बाद ही मिल सकेगी.

पखांजुर नपा अध्यक्ष रहे हैं असीम राय: असीम राय पखांजुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं. पहले वे निवर्तमान पार्षद और सत्तारूढ़ भाजपा की कांकेर जिला इकाई के उपाध्यक्ष भी थे. घटनास्थल पर मिले सबूतों से संकेत मिल रहा है कि राय की हत्या प्रतिद्वंद्विता या व्यक्तिगत दुश्मनी की वजह से की गई है. बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने सभी एंगल से वारदात की जांच करने की बात कही है. सभी सीसीटीवी फुटेज पुलिस खंगाल रही है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 2014 में भी राय दो लोगों के इसी तरह के हमले में सुरक्षित बच गए थे, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था.

हत्या से गुस्से में पखांजूर के भाजपाई: जिले के कापसी में भाजपाइयों ने अपने नेता की हत्या किये जाने पर चक्काजाम किया है. इस वजह से पखांजूर से कांकेर मार्ग पर आवागमन बंद हो गया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आज कांकेर बंद बुलाया है. व्यापारियों ने भी अपनी दुकानें बंद रखी है. बीजेपी लीडर के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग प्रदर्शनकारी कर रहे हैं. इस बीच खबर है कि बीजेपी नेता की हत्या होने पर सोमवार को डिप्टी सीएम और गृहमंत्री आज पखांजूर का दौरा कर सकते हैं. वे सभी बीजेपी लीडर असीम राय के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते हैं.

हसदेव जाते वक्त कांगेस नेता को बिलासपुर पुलिस ने रोका, बीजेपी ने भी कह दी बड़ी बात
जांजगीर चांपा में खूनी ट्रैक्टर ने ली बच्ची की जान
छत्तीसगढ़ में 2040 रूपए प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य से 82.44 लाख मीट्रिक टन हुई धान की खरीदी
Last Updated :Jan 8, 2024, 11:13 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.