छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Electrocution Children: करंट की चपेट में आने से 6 साल की बच्ची की मौत, दो अन्य घायल

By

Published : Jul 7, 2023, 8:07 AM IST

Chhattisgarh Electrocution Children छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले से करंट लगने से बच्ची की मौत की दुखद खबर सामने आई है. घटना में 6 साल की एक बच्ची की मौत हो गई है. जबकि 2 बच्चियां गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल बलरामपुर में चल रहा है. लापरवाही बरतने के चलते दो शिक्षकों को निलंबित किया गया है.

Chhattisgarh Electrocution Children
करंट लगने से बच्ची की मौत

बलरामपुर:गुरुवार को बलरामपुर में करंट की चपेट में आने बच्ची की मौत हो गई. एक सरकारी उचित मूल्य की दुकान के लोहे के गेट में करंट था. जिसे छूने के बाद बिजली के तार के संपर्क में आने से छह साल की एक बच्ची की मौत हो गई. साथ ही दो अन्य बच्चे भी घायल हो गए.

करंट के चपेट में आई बच्ची: यह घटना वाड्रफनगर विकासखंड के कोटी गांव में हुई है. दोपहर में जब बच्चे दोपहर के भोजन के दौरान अपने सरकारी प्राथमिक विद्यालय के पास खेल रहे थे. तभी खेलते समय तीन बच्चियां पास ही मौजूद उचित मूल्य की दुकान में चले गए और उन्होंने गेट को छू लिया. दुकान के दरवाजे में करंट था. करंट की चपेट में आते ही वर्षा (6) की मौत हो गई. जबकि काजल (6) और आरती (9) गभीर रूप से घायल हो गईं. वर्षा और काजल कक्षा I की छात्रा हैं, जबकि आरती कक्षा III में पढ़ती है.

Gaurela Pendra Marwahi News : करंट की चपेट में आकर बैल समेत किसान की मौत
Bear Death In Kanker: करंट की चपेट में आने से मादा भालू और बच्चे की मौत
Kondagaon: शादी कार्यक्रम के दौरान युवक को लगा करंट, समय पर इलाज नहीं मिलने से मौत

घायल बच्चियों का इलाज जारी: इस मामले को लेकर बलरामपुर के जिला शिक्षा अधिकारी ललित पटेल की प्रतिक्रिया सामने आई है. काजल और आरती खतरे से बाहर हैं. जिनका इलाज जिला अस्पताल बलरामपुर में चल रहा है. स्कूल के दोनों शिक्षकों अभय कुमार और रवींद्र प्रसाद को कथित लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया है.

स्त्रोत - पीटीआई (भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details