छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना के मोर्चे पर छत्तीसगढ़ में राहत, पॉजिटिविटी रेट में आई कमी

By

Published : May 1, 2023, 11:54 PM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मोर्चे पर थोड़ी अच्छी खबर आई है. यहां बीते दिनों की तुलना में पॉजिटिविटी रेट में कमी आई है. सोमवार को पॉजिटिविटी रेट 5.20 फीसदी रही.

Chhattisgarh Corona Update
छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार में कमी आती दिख रही है. हालांकि कोरोना मरीजों की संख्या में ज्यादा कमी नहीं आई है. लेकिन पॉजिटिविटी रेट 5.20 फीसदी तक पहुंच गई है. सोमवार को कुल 4211 लोगों की कोरोना टेस्ट किया गया. जिसमें 219 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जबकि 482 मरीज कोविड बीमारी से ठीक हुए हैं. एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है. यह मौत रायपुर में दर्ज की गई है.

पॉजिटिविटी रेट में आई कमी:प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट में कमी आई है. 29 अप्रैल को कोरोना संक्रमण दर 8.45 था. जो एक मई को घटकर 5.20 तक पहुंच गया है. तीस अप्रैल को कोरोना संक्रमण दर 6.79 फीसदी दर्ज किया गया था. इससे पहले यह दर लगातार सात फीसदी से ऊपर था. कोरोना को लेकर प्रदेश वासियों के लिए यह थोड़ी राहत देने वाली खबर है. लेकिन, खतरा अभी टला नहीं है. इसलिए एहतियात बरतने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: Bore Baasi: छत्तीसगढ़ में मेहनतकशों के दैनिक भोजन का हिस्सा रहा है बोरे बासी: विक्रम मंडावी

प्रदेश के 26 जिलों में मिले कोरोना के मरीज: सोमवार को कोरोना मरीजों के पाए जाने का सिलसिला राज्य के 26 जिलों तक पहुंच गया. रायपुर से 20 मरीज, रायगढ़ से 17, दुर्ग से 13, राजनांदगांव से 10, बालोद से 11, बेमेतरा से 11, बलौदाबाजार से 10, महासमुंद 12, सरगुजा से 13 और सूरजपुर से 12 कोरोना मरीज मिले हैं. कांकेर से सबसे ज्यादा 29 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. इसके अलावा धमतरी से 6, बस्तर से पांच और जशपुर से पांच कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. कोरबा और धमतरी से 6-6 कोरोना मरीज मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details