छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सीएम बघेल की बड़ी घोषणा : मेयर-सभापति, निगम-पंचायतों के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व पार्षदों का मानदेय दोगुना

By

Published : Mar 31, 2022, 4:05 PM IST

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बड़ी (Big announcement of Chhattisgarh CMbhupesh Baghel) घोषणा की है. उन्होंने मेयर, सभापति, नगर पालिका एवं पंचायतों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सभी पार्षदों के मानदेय को दोगुना करने की घोषणा की है. साथ ही महापौर, अध्यक्ष और पार्षद निधि की राशि भी डेढ़ गुनी की जाएगी.

Big announcement of Chhattisgarh CMbhupesh Baghel
सीएम बघेल की बड़ी घोषणा

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास (Big announcement of Chhattisgarh CMbhupesh Baghel) कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय स्वशासन को सशक्त बनाने के लिए की कई अहम घोषणाएं की हैं. इनमें नगरीय निकायों में अधोसंरचना विकास के लिए प्रदेश की सभी नगर पालिकाओं के लिए पांच करोड़ रुपए, नगर पंचायतों के लिए तीन करोड़ रुपए के विकास कार्य स्वीकृत किए जाएंगे. प्रदेश के 14 नगर निगमों में विकास कार्य के लिए 140 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध कराई जाएगी. इस प्रकार कुल 579 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की जाएगी.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्थानीय स्वशासन को सशक्त करने की अवधारणा को पूरा करने के लिए सभी नगरीय निकायों के सभी पदाधिकारियों की वर्तमान वित्तीय शक्तियों को दोगुना करने की भी घोषणा की है.

यह भी पढ़ें : सीएम बघेल का बेमेतरा दौरा, नवागढ़ को नगर पालिका बनाने की घोषणा

मेयर, अध्यक्ष और पार्षद निधि की राशि भी होगी डेढ़ गुनी :छत्तीसगढ़ के नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों की मेहनत और परिश्रम का ही नतीजा है कि छत्तीसगढ़ ने तीन बार लगातार देश के स्वच्छ्तम प्रदेश का खिताब हासिल किया है. इसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के महापौरों, सभापति, नगर पालिका एवं पंचायतों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सभी पार्षदों के मानदेय दोगुना करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने महापौर, अध्यक्ष और पार्षद निधि की राशि भी डेढ़ गुनी करने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details