छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता डीआरएम-कप 2021 का समापन

By

Published : Mar 16, 2021, 5:51 PM IST

रायपुर रेल मंडल में 18वां 'डीआरएम-कप' प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. प्रतियोगिता में इंजीनियरिंग टीम विजेता रही, उपविजेता मैकेनिकल टीम और तीसरे स्थान पर इलेक्ट्रिकल (ओपी) टीम रही. अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में अध्यक्ष राधा गुप्ता और मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता ने विजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कार और ट्रॉफियां दी.

DRM cup 2021
डीआरएम कप 2021

रायपुर:दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में 18वींं अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता 'डीआरएम-कप 2021' का आयोजन हुआ. प्रतियोगिता का आयोजन 2 मार्च से 15 मार्च तक सेकरसा क्रिकेट स्टेडियम डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में हुआ. डीआरएम कप प्रतियोगिता में 6 पुल बनाए गए. हर पुल के लिए 3-3 टीम बनाई गई. कुल मिलाकर 6 पुल की 18 टीमों के बीच मैच कराए गए.

डीआरएम कप 2021

इलेक्ट्रिकल के अजीज ने की दमदार बल्लेबाजी

प्रतियोगिता में विजेता टीम इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट रहा. उपविजेता मैकेनिकल टीम और तीसरे स्थान पर इलेक्ट्रिकल (ओपी) की टीम रही. इंजीनियरिंग के चंदन को फाइनल के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया. इलेक्ट्रिकल (ओपी) के मोहम्मद अजीज को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया. मैच में अजीज ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए 118 रन बनाए और 8 विकेट लिया. जिसमें दो कैच लिए और 5 खिलाड़ियों को रन आउट किया.

डीआरएम कप 2021

ICC ODI रैंकिंग: लिजली ली शीर्ष स्थान पर, पुनम राउत ने लगाई 8 स्थानों की छलांग

इंजीनियरिंग के राहुल को बेस्ट कैच और बेस्ट विकेटकीपर का पुरस्कार मिला. सुरेश मंगराज ने बेस्ट बॉलर का खिताब जीता. मेकैनिकल के दीपक चौहान को मोस्ट इकोनोमिकल बॉलर और जफर को इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया.

डीआरएम कप 2021

कप्तान रवि कुमार बने बेस्ट ऑलराउंडर

इलेक्ट्रिकल (OP) के भुजंग राव ने गगनचुंबी छक्कों की बरसात कर सबसे ज्यादा छक्के मारने का खिताब अपने नाम कर लिया. इतना ही नहीं 182 रन बनाकर उन्होंने बेस्ट बैट्समैन के खिताब पर भी कब्जा जमा लिया. कमर्शियल के सुधीर वर्मा को टूर्नामेंट का बेहतरीन क्षेत्ररक्षक का पुरस्कार दिया गया. डब्लूआरएस के कप्तान रवि कुमार को बेस्ट ऑलराउंडर का टाइटल दिया गया. उन्होंने दो अर्धशतक लगाते हुए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 208 रन बनाए. जिसमें 97 नॉटआउट उनका खुद का और टूर्नामेंट का भी सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर रहा. इसके अलावा 4 विकेट भी हासिल किया.

डीआरएम कप 2021

इस अवसर पर अध्यक्षा राधा गुप्ता और मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता ने विजेता टीमों को पुरस्कार और ट्रॉफियां दी. डीआरएम-कप 2021 अपर मंडल रेल प्रबंधक (ओपी) लोकेश विश्नोई, वरिष्ठ मंडल खेल अधिकारी डॉ. प्रकाश चंद्र त्रिपाठी के दिशानिर्देशन में आयोजित किया गया. डॉ प्रकाश चन्द्र त्रिपाठी ने अतिथियों को यादगार स्वरूप स्मृति चिन्ह भेंट की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details