छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Uproar After Patient Death : सीएमएचओ जान बचाने थाने में छिपे, मरीज की मौत के बाद परिजनों का हंगामा

By

Published : Jul 22, 2023, 12:57 PM IST

Updated : Jul 22, 2023, 2:16 PM IST

Uproar After Patient Death मनेंद्रगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया.नौबत यहां तक आ गई कि सीएमएचओ को अपनी जान बचाने के लिए पुलिस थाने में छिपना पड़ा. manendragarh chirmiri bharatpur news

Uproar After Patient Death
सीएमएचओ जान बचाने थाने में छिपे

मरीज की मौत के बाद परिजनों का हंगामा

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर : मनेंद्रगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज में लापरवाही के कारण सड़क दुर्घटना में घायल शख्स की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टर पर इलाज नहीं करने का आरोप लगाया.इस दौरान परिजनों ने सीएमएचओ को पीटने के लिए दौड़ाया.लेकिन सीएमएचओ बाजू में सिटी कोतवाली थाने में जाकर खुद को बचाने में कामयाब रहे.इसके बाद परिजन थाने में पहुंचे और पुलिस के साथ झूमाझटकी की.पूरे घटनाक्रम की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री को हुई.जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने डॉक्टर को सस्पेंड करने के निर्देश दिए.लेकिन अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

क्या है मामला :मनेंद्रगढ़ मौहारपारा निवासी नारायण पतवार सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे.जिन्हें उनके परिजनों ने शुक्रवार शाम चार बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. भर्ती कराने के बाद मेडिकल स्टाफ ने मरीज का इलाज किया.लेकिन परिजन इस दौरान सीएमएचओ सुरेश तिवारी को फोन लगाकर मरीज का चेकअप करने की गुहार लगाते रहे.लेकिन एक बार भी सीएमएचओ मरीज को देखने के लिए अस्पताल नहीं पहुंचे.इसी दौरान मरीज ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.घायल नारायण पतवार की मौत की जानकारी जैसे ही परिजनों को हुई,सभी ने अस्पताल में हंगामा करना शुरु कर दिया.

मौत के बाद पहुंचे सीएमएचओ,परिजनों ने पीटने के लिए दौड़ाया :इसी बीच सीएमएचओ सुरेश तिवारी अस्पताल में पहुंचे.जिन्हे देखते ही मरीज के परिजनों का गुस्सा भड़क गया.परिजनों ने सीएमएचओ को पीटने के लिए दौड़ाया.लेकिन वो अस्पताल से निकलकर बाजू ही मौजूद थाने में घुस गए जहां किसी तरह उनकी जान बची.पुलिस ने एहतियातन थाने का चैनल गेट लगा दिया.तभी परिजनों के साथ उत्तेजित भीड़ भी थाने पहुंची और सुरेश तिवारी के इस्तीफे के साथ कार्रवाई की मांग की.उधर डॉक्टर सुरेश तिवारी की जानकारी लगने के बाद अस्पताल से मेडिकल स्टाफ भी भाग गया.जिसके कारण अस्पताल के दूसरे मरीज परेशान हुए.

पुलिस की टीम पहुंची थाने :थाने में हंगामा करने की जानकारी मिलते ही एडिशनल एसपी निमेष बरैया, प्रभारी अपर कलेक्टर अभिलाषा पैकरा और खड़गवां एसडीएम विजेंद्र सारथी पुलिस बल के साथ थाना परिसर में पहुंचे.सभी ने परिजनों को शांत कराने की कोशिश की.लेकिन परिजन डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे.इस दौरान डॉक्टर को बचाने के लिए कुछ भूमाफिया और रसूखदार भी थाने में पहुंचे.

कोरिया में हत्या के आरोपी को मिला आजीवन कारावास
जिला अस्पताल का हाल बेहाल, गाय और कुत्ते घूम रहे वार्ड
बाइक और जेसीबी की टक्कर में दो की मौत

परिजनों का आरोप :मृतक के परिजनों की माने तो डॉक्टर सुरेश तिवारी का खुद का अस्पताल है.जिसकी वजह से वो सरकारी अस्पताल में आने वाले मरीजों पर ध्यान नहीं देते.परिजनों ने डॉक्टर पर कार्रवाई के बाद ही अस्पताल से शव ले जाने की बात कही है.

Last Updated :Jul 22, 2023, 2:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details