छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया: डेढ़ लाख की चोरी करने वाला गिरफ्तार , 12 दिनों के अंदर मनेन्द्रगढ़ पुलिस ने सुलझाई गुत्थी

By

Published : Aug 6, 2020, 7:59 PM IST

कोरिया के नदी पार इलाके में डेढ़ लाख की चोरी की गुत्थी को सुलझाते हुए मनेन्द्रगढ़ पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बदमाश के पास से चोरी की गई रकम बरामद कर ली गई है.

theft accused arrested in koriya
डेढ़ लाख की चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कोरिया :जिले के नदी पार इलाके में लगभग 12 दिन पहले डेढ़ लाख की चोरी हुई थी. इस मामले को सुलझाते हुए मनेन्द्रगढ़ पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बदमाश के पास के चोरी की गई रकम में से 1 लाख 41 हजार रुपए भी जब्त किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक मनेंद्रगढ़ के नदी पार इलाके में रहने वाले हरविंदर सिंह ने 27 जुलाई को मनेन्द्रगढ़ थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें उसने बताया था कि 26 जुलाई की रात को लगभग 8 बजे कोई अज्ञात चोर उनके घर में घुसकर अलमारी में रखे डेढ़ लाख रुपए लूटकर ले गया. साथ ही उसकी बेटी की आंखों में स्प्रे भी किया था.

12 दिनों के अंदर मनेन्द्रगढ़ पुलिस ने सुलझाई डेढ़ लाख चोरी की गुत्थी

हरविंदर सिंह की शिकायत पर मनेन्द्रगढ़ पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू की. केस अज्ञात और संवेदनशील था, इसलिए जांच को दो दिशा में आगे बढ़ाया गया और तकनीकी विश्लेषण और लोकल मुखबिरी के आधार पर कुछ संदेहियों को चिन्हित किया गया. साथ ही उनकी दैनिक गतिविधियों पर नजर रखी गई. इस दौरान थाने में पदस्थ आरक्षक को मुखबिर से सूचना मिली कि एक संदेही मदन सिंह जो प्रार्थी हरविंदर के भाई गुरमीत सिंह के पास काम करता था. वो अचानक ही ज्यादा पैसा खर्च करने लगा है. साथ ही उसकी दिनचर्या भी बदल गई है .

पढ़ें:जगदलपुर: दीवार तोड़कर बैंक में चोरी, वारदात CCTV में कैद

पुलिस ने शक के आधार पर युवक को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की गई. पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि उसे पैसे की बहुत जरूरत थी, जिसकी वजह से 26 जुलाई की शाम को मौका पाकर वह हरविंदर सिंह के घर पहुंचा. जहां चोरी करते समय हरविंदर सिंह की बेटी ने उसे देख लिया, जिसके बाद उसने पास में रखे डीओ को उसके चेहरे पर स्प्रे किया और वहां से भाग गया. साथ ही पैसों को घर के पीछे बने नाले में फेंक दिया. आरोपी की निशानदेही पर उसके घर से 1 लाख 41 हजार रुपये भी बरामद कर लिए गए है. शाम के समय हुई इस घटना के बाद पुलिस के लिए यह मामला चैलेंजिंग लग रहा था, लेकिन पुलिस ने जल्द ही इसे सुलझा लिया.

डेढ़ लाख की चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

प्रदेश में अपराध बढ़े

लॉकडाउन के दौरान पुलिस अपराध पर लगाम कसने में कामयाब रही थी, लेकिन ऑनलॉक के दौरान अपराध तेजी से बढ़े हैं. हाल के दिनों में कई लूट और चोरी के वारदात सामने आए हैं. जिससे पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. हाल के दिनों की बात की जाए तो बिलासपुर के हिर्री थाना क्षेत्र के अमसेना इलाके में चोरों ने एक सूने मकान को निशाना बनाया था. जहां से आरोपियों ने नकद समेत 3 लाख रुपये का सामान पार कर दिया है. कोरिया में क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहरे परिवार के घर में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. सूरजपुर में लुटेरों ने 3 लाख के टमाटर से भरा पिकअप लूट लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details