छत्तीसगढ़

chhattisgarh

5 साल पहले फरार हुए मंत्रालय का बाबू, शातिर ठग को रायपुर से लेकर आई कोरिया पुलिस

By

Published : Sep 9, 2021, 10:20 PM IST

कोरिया पुलिस ने रायपुर जेल से उसे गिरफ्तार कर कोरिया न्यायालय में पेश किया गया. जिसके बाद जेल भेज दिया गया.

ठग गिरफ्तार
ठग गिरफ्तार

कोरिया: पुलिस नेनौकरी के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. चिरमिरी थाना क्षेत्र में आरोपी विष्णु गुप्ता ने कई लोगों को दिलाने का झांसा दिया था. आरोपी ने इसके साथ ही लोगों के साथ ठगी की. जिसकी पीड़ित ने पुलिस में शिकायत की थी. कोरिया पुलिस ने रायपुर जेल से उसे गिरफ्तार कर कोरिया न्यायालय में पेश किया गया. जिसके बाद जेल भेज दिया गया.

थाना चिरमिरी में 5 साल पुराने चर्चित धोखाधड़ी के मामले में आरोपी को कोरिया पुलिस रायपुर सेंट्रल जेल से लेकर आई है. नौकरी का झांसा देकर आरोपी ने कई जिलों में ठगी की है. ठग इतना शातिर है कि वह पहले जेल जाते समय पुलिस को चकमा देकर फरार हो चुका था.

मंत्रालय बाबू की आपबीती

शिकायतकर्ता पंचराम ने कोरिया पुलिस चौकी में 2016 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया था कि विष्णु गुप्ता अपने साथियों के साथ मिलकर चिरमिरी क्षेत्र के अन्य कई व्यक्तियों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर, उनसे लाखों रुपये वसूल करता था. प्रार्थी की शिकायत पर आरोपी विष्णु गुप्ता एवं उसके अन्य साथियों के खिलाफ थाना चिरमिरी में धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया गया.

आरोपी विष्णु गुप्ता के खिलाफ थाना पत्थलगांव (जशपुर), थाना कोटा (बिलासपुर) और थाना धरसींवा (रायपुर) में भी धोखाधड़ी से संबंधित अपराध दर्ज किया गया था. उन मामलों में आरोपी विष्णु गुप्ता के गिरफ्तार होकर पहले कारागार जशपुर और उसके बाद सेंट्रल जेल रायपुर में रहने से प्रकरण में आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका था.

आरोपियों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कोरिया पुलिस ने साक्ष्य जुटाई. उसके बाद साक्ष्य के आधार पर न्यायालय बैकुण्ठपुर से प्रोडक्शन वारण्ट जारी कराया गया. जिसके बाद आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी मंत्रालय में बाबू था. आरोपी को बचाने के लिए कई राजनीतिक नेताओं के भी प्रयास थे, इसलिए आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी. काफी प्रयास के बाद आरोपी को पुलिस रायपुर जेल से लेकर आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details