छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भरतपुर में अतिक्रमण पर वन विभाग सख्त, अवैध कब्जा खाली कराया

By

Published : Dec 15, 2022, 10:44 PM IST

MCB latest news भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के जनकपुर में वन विभाग ने अपनी जमीन पर अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. डिपो क्षेत्र में समरसता भवन के पास वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण को वन विभाग की टीम ने खाली कराया है. इसके साथ ही वन विभाग की टीम द्वारा कई अन्य जगहों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई (Forest department action on Illegal encroachment) की गई. इस पूरी कार्रवाई के दौरान वन विभाग की टीम और पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई को अंजाम दिया.

Forest department action on Illegal encroachment
वन विभाग ने अवैध कब्जा खाली कराया

वन विभाग ने अवैध कब्जा खाली कराया

मनेंद्रगढ़ भरतपुर चिरमिरी: भरतपुर विधानसभा क्षेत्र में वन विभाग द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई है. जिसके बाद भू माफियाओं और स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया है. अतिक्रमण (Illegal encroachment) हटाने के दौरान वन विभाग की टीम को लोगों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा, लेकिन टीम कार्रवाई करने डटी रही. कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने जेसीबी की मदद से वन विभाग की भूमि पर हो रहे निर्माणाधीन भवन को ध्वस्त कर दिया. वन विभाग की टीम और पुलिस टीम के नेतृत्व में पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. MCB latest news

यह भी पढ़ें:मनेंद्रगढ़ में बुजुर्ग की मौत के बाद प्रशासन की नींद खुली, रैन बसेरा खोला गया

वन विभाग ने 13 निर्माणाधीन भवनों को किया ध्वस्त: उपवन मंडल अधिकारी जनकपुर उत्तम प्रसाद पैकरा ने बताया कि "भीड़ के चलते वन विभाग की टीम को कार्रवाई करने में थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन भीड़ को समझाने बुझाने के बाद मामला शांत हुआ. उसके बाद विभागीय टीम ने अपनी कार्रवाई पूरी की. आगे भी क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई (Illegal encroachment in Bharatpur of MCB) की जाएगी. इसके अलावा वन विभाग की भूमि पर जहां जहां अतिक्रमण हैं, उन्हें एक एक कर चिह्रित कर मुक्त किया जाएगा. मौके पर सुरक्षा को लेकर पुलिस टीम भी मौजूद रही."

ABOUT THE AUTHOR

...view details