छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Korba News: वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध निर्माण, प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

By

Published : Nov 5, 2022, 1:47 PM IST

Updated : Nov 5, 2022, 2:19 PM IST

Action on illegal construction in korba कोरबा में वक्फ बोर्ड की जमीन पर स्थगन आदेश के बाद भी निर्माण करने पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. मामले में बोर्ड के सदस्यों ने एसडीएम से शिकायत कर मामले में जल्द से जल्द एक्शन लेने क मांग की थी. Waqf Board land katghora

Action on illegal construction
वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध निर्माण

कोरबा: कटघोरा नगर पालिका में वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण करने के मामले में कार्रवाई की गई. अवैध निर्माण को तोड़ दिया गया. जमीन पर कब्जे को लेकर कटघोरा मुस्लिम समुदाय SDM से शिकायत करने पहुंचा था. प्रशासन ने मौके पर जांच की जिसके बाद अवैध कब्जा को तोड़ दिया गया.

वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध निर्माण

ये है पूरा मामला: मुस्लिम समुदाय का आरोप है कि वक्फ बोर्ड की जमीन पर स्थानीय निवासी विमला त्रिवेदी अवैध निर्माण करवा रही है. जिसके बाद समुदाय के लोग शुक्रवार को कटघोरा SDM कार्यालय पहुंचे और इसकी जानकारी SDM कौशल प्रसाद तेंदुलकर को दी. उन्होंने बताया कि "इस जमीन का मामला अभी न्यायाधीन है. इस जमीन पर शासन द्वारा दो बार स्थगन आदेश जारी किया गया है. स्थगन आदेश के बावजूद भी महिला दिन रात अवैध निर्माण करा रही है. इसकी शिकायत तहसीलदार के पास भी की जा चुकी है. नगर पालिका की तरफ से भी महिला को अवैध निर्माण बंद करने नोटिस भेजा गया था. बावजूद इसके निर्माण जारी है." वक्फ बोर्ड के सदस्यों ने SDM से इस मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की.

Kanker latest news : आमाबेड़ा में धर्म बदलने वाली महिला के शव को लेकर बवाल

वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध निर्माण: वक्फ बोर्ड के सदस्यों की शिकायत मिलने पर SDM कौशल प्रसाद तेंदुलकर तहसीलदार और सीएमओ के साथ मौके पर पहुंचे. अवैध निर्माण को लेकर महिला से पूछताछ की. इस दौरान दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया. जिसके बदा SDM ने CMO को अवैध निर्माण तोड़ने का आदेश दिया.

Last Updated :Nov 5, 2022, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details