छत्तीसगढ़

chhattisgarh

प्यार की खातिर : कांकेर में 3 दोस्तों ने सूने मकान में की चोरी, होली में पत्नी को दिया सोने का झुमका, गिरफ्तार

By

Published : Mar 31, 2022, 10:19 PM IST

कांकेर में तीन दोस्तों ने सूने मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया. तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

theft in kanker
कांकेर में चोरी

कांकेर:कांकेर के शहर के शीतलापारा वार्ड के एक सूने मकान में कुछ दिन पहले तीन दोस्तों ने मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. चोरी के बाद सामान तीनों ने आपस में बांट लिया था, जिसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देने में शामिल पड़ोस में रहन वाले आरोपित रवि ठाकुर ने चोरी के सामान के बंटवारे में मिले झुमके को अपनी पत्नी को होली के उपहार के रूप में दे दिया था. पुलिस ने मामले में तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सभी सामन जब्त कर लिया हे.

शहर के शीतलापारा निवासी त्रिभुवन नाथ गोसाई ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 16 मार्च को अपने घर में ताला लगाकर परिवार के सदस्यों के साथ जगन्नाथपुरी उड़ीसा गए हुए थे. 21 मार्च को जब वापस आकर देखे तो घर पीछे का दरवाजा टूटा हुआ था. घर के अंदर सामान बिखरा पड़ा था और आलमारी का लाकर टूटा हुआ था. सोने के जेवर व नगदी रकम को चोर ने चोरी कर लिया था. चोर ने घर की अलमारी में रखा दो जोड़ी सोने की बाली, एक सोने का लाकेट, एक जोड़ी चांदी का कड़ा, चांदी का सिक्का, चांदी का बिछिया और आर्टिफिशियल ज्वेलरी झुमका टाप्स, लाकेट और गुल्लक में रखा लगभग एक हजार रुपये नकदी चोरी हो गया था.

कांकेर में तीन दोस्तों ने सूने मकान में चोरी की वारदात

जिस पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू कर दी थी. इस दौरान कोतवाली पुलिस और साइबर सेल की टीम द्वारा चोरी की पता तलाश के दौरान घटनास्थल के आसपास लगाए गए सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. फुटेज में संदिग्ध की पहचान होने पर संदिग्धों से पूछताछ की गई. पुलिस की पुछताछ में आरोपित रवि ठाकुर, गंगाराम सारथी और भूषण सर्वा उर्फ पप्पू ने चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की.

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 16 मार्च से त्रिभुवन नाथ गोसाई का मकान ताला बंद था. सूने मकान को देखकर तीनों ने मिलकर चोरी करने की योजना बनाई थी.तीनों आरोपितों ने एक राय होकर 17 व 18 मार्च की दरमियानी रात शीतला पारा कांकेर त्रिभुवन नाथ गोसाई के सुने मकान के पिछले दरवाजे को तोड़कर घर के अंदर घुसकर घर की अलमारी में रखा सोने चांदी का जेवर और गुल्लक चोरी कर ले गए थे. रात में ही आरोपितों ने जेवरात व नकदी रकम बांट अपने-अपने घर चले गए थे.

अगले दिन आरोपित रवि ठाकुर चोरी के सामान के बंटवारे में मिले जेवर को लेकर 18 मार्च को सुबह छह बजे अपनी नवविवाहिता पत्नी के पास दुर्ग चला गया, जहां उसने अपनी पत्नी को होली का उपहार बताकर चोरी किया हुआ झुमका दिया और उसने अपनी पत्नी को चोरी के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी. आरोपित गंगाराम सारथी और भूषण सर्वा उर्फ पप्पू ने अपने अपने हिस्से में मिले जेवर को अपने घर में छिपाकर रख दिया था. पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर चोरी के जेवरात और सिक्कों को बरामद कर लिया है.

नकदी रकम 1000 को आरोपियों ने शराब खोरी करने में खर्च कर दिया था. आरोपित रवि ठाकुर ने अपने हिस्से में मिले चोरी के जेवर को अपनी पत्नी को दुर्ग में उपहार स्वरूप देने की बात बताने पर कांकेर से पुलिस टीम दुर्ग रवाना किया गया था. वहां से आरोपित रवि ठाकुर की निशानदेही पर चोरी के जेवर जब्त कर लिए गए. बताया जा रहा है कि चोरी के गहनों में कुछ आर्टिफिशियल गहने भी थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details