छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा: बेखौफ नजर आ रहे ग्रामीण, जमावड़ा लगाकर कर रहे हैं गपशप

By

Published : May 8, 2020, 5:41 PM IST

Updated : May 8, 2020, 6:00 PM IST

कवर्धा के पंडरिया क्षेत्र में ग्रामीण सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं, जगह-जगह पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है.

villagers are unaware of social distance in kawardha
बेखौफ नजर आ रहे ग्रामीण

कवर्धा:पंडरिया क्षेत्र के ग्रामीण कोरोना संक्रमण से बेखौफ नजर आ रहे हैं. क्षेत्र में जगह-जगह पर ग्रामीण जमावड़ा लगाए हुए बैठे हैं. ग्रामीण सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ाते दिख रहे हैं. बता दें कि जिले में कोरोना वायरस के 6 पॉजिटिव मरीज मिले थे, बावजूद इसके सड़कों पर लोगों की बेवजह भीड़ देखने को मिल रही है, जबकि केंद्र और राज्य सरकार लोगों से बार-बार सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने की अपील कर रही है.

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे ग्रामीण

मार्केट और सड़कों पर दिखा ग्रामीणों का जमावड़ा

अधिकांश चौक-चौराहों पर लोग जमावड़ा लगाकर गपशप करते नजर आ रहे हैं. मार्केट में भी ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है. इस बारे में न तो दुकानदार जागरूक दिख रहे हैं और ना ही ग्राहक, ऐसे में लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

मार्केट में दिखी ग्रामीणों की भीड़

राहुल ने लॉकडाउन खोलने की अपील की, कहा- आर्थिक मदद समय की मांग

प्रशासन की योजना पर पानी फिर सकता है

ऐसे में यहां पर कोरोना के संक्रमण की काफी आशंका है. बताया जा रह है कि सुबह से ही लोगों का जमघट लगा हुआ है. असुरक्षित ढंग से सैकड़ों की संख्या में सब्जी विक्रेता और खरीदार मार्केट पहुंच रहे हैं. वहीं इस व्यवस्था को ठीक करने के लिए कोई जिम्मेदार भी नजर नहीं आ रहा है. ऐसी स्थिति में प्रशासन ने अभी तक के लिए जो कार्ययोजना बनाई है, उस पर पानी फिरता दिख रहा है. शासन-प्रशासन के जारी निर्देशों का सख्ती से पालन कराए जाने की जरूरत है.

सड़कों पर दिखी भारी भीड़

WORLD RED CROSS DAY: जरूरतमंदों का सहारा है रेड क्रॉस सोसायटी

शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन

बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब से हर शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा, ऐसे में खरीदारों और छोटे विक्रेताओं के पास सिर्फ 5 दिन ही बचेंगे, जिसमें वे अपना सामान खरीद सकेंगे.

जमावड़ा लगाकर बैठे ग्रामीण
Last Updated :May 8, 2020, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details